Print this page

ब्रेट ली और स्टेन का सामना करना हमेशा मुश्किल रहा : रोहित
Sunday, 03 May 2020 14:32

नई दिल्ली: भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उन दो गेंदबाजों के नाम बताए हैं, जिनका सामना करना उनके लिए हमेशा मुश्किल रहा है। रोहित ने खुलासा करते हुए कहा कि शुरुआती दिनों में उन्हें आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की गेंदों का सामना करने में परेशानी होती थी।

रोहित ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, "बेट्र लीद, क्योंकि वह एक ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2007 में मेरे पहले आस्ट्रेलियाई दौरे पर रात को सोने नहीं दिया था। मैं पूरी रात यही सोचता रहा था कि उस गेंदबाज को कैसे खेलूंगा, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद डालते हैं।"

उन्होंने कहा, "2007 में ब्रेट ली अपनी शानदार फॉर्म में थे। मैंने उन्हें करीब से देखा तो पता चला कि लगातार 150-155 की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं। ऐसी रफ्तार ने मेरे जैसे युवाओं की नींद उड़ा दी थी।"

रोहित ने कहा, "मेरे दो पसंदीदा गेंदबाज रहे हैं, जिनका मैं कभी सामना करना नहीं करना चाहता। उनमें से एक ब्रेट ली और दूसरे डेल स्टेन थे। मैंने कभी नहीं चाहा कि मैं स्टेन का सामना करूं, क्योंकि उनकी गति और स्विंग का सामना करना काफी भयानक थी।"

रोहित ने वर्तमान गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड का नाम लिया और कहा कि मौजूदा समय में उन्हें खेलना काफी मुश्किल होता है क्योंकि वे बहुत ही अनुशासित गेंदबाजी करते हैं।

--आईएएनएस