Print this page

आईपीएल की संभावित तारीखों के बारे में सोच रही है बीसीसीआई
Thursday, 16 April 2020 18:02

मुंबई: बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के कारण गुरुवार को आधिकारिक तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया। भारतीय सरकार ने कोविड-19 के कारण 21 दिन का लॉकडाउन लगाया था जो 14 अप्रैल को खत्म होना था लेकिन सरकार ने इस लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि सभी हितधारक लीग के आयोजन के दौरान सुरक्षा की अहमियत को समझते हैं। साथ ही कहा गया है कि बोर्ड स्थिति की समीक्षा करता रहेगा।

बयान में कहा गया है, "कोविड-19 के कारण पूरे विश्व में उत्पन्न हुए स्वास्थ संकट और भारतीय सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के कारण आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल ने आईपीएल-2020 को अगले आदेश तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है।"

बयान में कहा गया है , "राष्ट्र के साथ इस खेल से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ हमारी प्राथमिकता है। इसलिए बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों , प्रसारणकर्ता, प्रायोजकों तथा शभी हितधारकों के साथ मिलकर यह फैसला लिया है कि आईपीएल-2020 सीजन तभी होगा जब हालात सुरक्षित और सही होंगे।"

बयान में कहा गया है, "बीसीसीआई संभावित तारीखों को लेकर स्थिति पर नजर बनाए रखेगी और साथ ही भारतीय सरकार, राज्य सरकारों का मार्गदर्शन भी लेती रहेगी।"

--आईएएनएस