बड़े मैचों में खेलने के तरीकों पर सोचने की जरूरत : हरमनप्रीत
Monday, 09 March 2020 07:02

  • Print
  • Email

मेलबर्न: टी-20 विश्व कप का खिताब जीतने से चूकने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है, लेकिन बड़े मैचों मे कैसे खेलना है इस पर इस ध्यान देने की जरूरत है। मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत को 85 रन से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

भारतीय टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और उसका पहला खिताब जीतने का सपना टूट गया।

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "जिस तरह से हमने लीग चरण में प्रदर्शन किया, वह शानदार था। लेकिन इस मुकाबले में कुछ कैच छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण रहा।"

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया और फिर भारत को पांच गेंद शेष रहते 99 रन पर ढेर कर दिया।

भारतीय कप्तान ने कहा, "मुझे अभी भी अपनी टीम पर विश्वास है। आने वाला डेढ़ साल हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमारा भविष्य हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमें खुद पर भरोसा करने और कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है, खासकर फील्डिंग में। हमें इन चीजों को ध्यान में रखने की जरूरत है।"

भारतीय टीम 2018 में हुए पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी और इसे बार उसे उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा है।

हरमनप्रीत ने कहा, "हमें एक-दूसरे पर विश्वास करने की जरूरत है और मुझे इस टीम पर विश्वास है। पहला मैच अच्छा रहा और इससे हमें आत्मविश्चास मिला। हमें आगे कड़ी मेहनत करते रहना होगा। हम सही दिशा में हैं। साल दर साल हम सुधार कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हमें केवल इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि बड़े मैचों में हमें किस तरह से खेलना है क्योंकि कई बार हम महत्वपूर्ण मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाते हैं। मैं उम्मीद करती हूं कि आने वाला समय हमें कई शानदार लम्हे देगा।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss