सिलहट वनडे : तिरिपानों की मेहनत पर फिरा पानी, बांग्लादेश 4 रन से जीता
Wednesday, 04 March 2020 08:58

  • Print
  • Email

सिलहट: बांग्लादेश ने मंगलवार को सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को चार रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे के डोनाल्डी तिरिपानो और टिनोटेंडा मुटोम्बूजी की मेहनत पर पानी फिर गया जिन्होंने अपनी टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा ही दिया था।

बांग्लादेश द्वारा 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे ने एक समय अपने सात विकेट 41.5 ओवरों में 225 रनों पर गंवा दिए थे। यहां से इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी। टिनोटेंडा आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए। तिरिपानो ने तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का लगा जिम्बाब्वे को जीत के और करीब पहुंचा दिया लेकिन आखिरी दो गेंदों पर वह छह रन नहीं बना सके और टीम मैच हार गई।

इसी के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली।

तिरिपानो 28 गेंदों पर 55 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के और दो चौके मारे। टिनोटेंडो ने 21 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 34 रन बनाए।

इन दोनों के अलावा सिकंदर रजा ने 66 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 57 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए। सलामी बल्लेबाज तिनाशा कामुनहुकाम्वे ने 70 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिनमें से पांच पर चौके और दो पर छक्के मारे।

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसके लिए तमीम इकबाल ने बेहतरीन शतक जमाया। तमीम ने 136 गेंदों पर 158 रन बनाए। उनकी पारी में 20 चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

मुश्फीकुर रहीम ने 50 गेंदों छह चौकों की सहायता से 55 रन बनाए। महामुदुल्लाह ने 41 औ्र मोहम्मद मिथुन ने नाबाद 32 रनों का योगदान देते हुए टीम को 50 ओवरों में आठ विकेट पर 322 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss