शॉ स्वाभिवक स्ट्रोक प्लेयर, वह जानते हैं रन कैसे करने हैं : कोहली
Wednesday, 26 February 2020 17:02

  • Print
  • Email

क्राइस्टचर्च: पहले टेस्ट में विफल होने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला है और कप्तान ने इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा है कि वह काफी खतरनाक खिलाड़ी है और जानते हैं कि रन कैसे करने हैं। कोहली ने साथ ही कहा कि शॉ को सिर्फ बिना सोचे खाली दिमाग के साथ मैदान पर उतरना है।

कोहली ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे नहीं लगता कि इस समय हमें बैठकर यह सोचना चाहिए कि क्या गलत हुआ, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि कुछ गलत हुआ है। सिर्फ चीजें सही तरह से लागू नहीं हो पाईं, यही हुआ है।"

कप्तान ने कहा, "यह सिर्फ जल्दी से जल्दी विकेट की तेजी और परिस्थितियों को समझने की बात है। जब शॉ दिमाग में बिना कुछ रखे देखेंगे तो, वह बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। एक बार जब उन्हें विश्वास हो जाएगा कि वह कर सकते हैं तो वह फिर वह अलग तरीके से खेलेंगे। मानसिकता काफी जल्दी बदली जा सकती है।"

शॉ ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ तीन मैच खेले हैं और 267 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

कोहली ने कहा कि बाकी बल्लेबाजों की तरह शॉ भी टीम के लिए अच्छा करना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें टीम के लिए आत्मविश्वास करना होगा।

उन्होंने कहा, "हमें उन्हें स्थितियों से तालमेल बिठाने का समय देना होगा। एक बार जब वो रन करना शुरू कर देंगे तो वह ज्यादा आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे।"

भारत को पहले टेस्ट में 10 विकेट से मात खानी पड़ी थी। टीम की कोशिश अब दूसरे मैच में जीतकर सीरीज बराबर करने की है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss