आईपीएल-6 : बैंगलोर को उसके घर में भी हराना चाहेगा हैदराबाद
Monday, 08 April 2013 16:24

  • Print
  • Email

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत मंगलवार को बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। अपने घर में खेल रही बैंगलोर के लिए एक ओर जहां हैदराबाद से मिली हार को भूला कर फिर से जीत की पटरी वापस आने की चुनौती होगी, वहीं, दूसरी ओर हैदराबाद बैंगलोर को एक बार फिर से हरा कर अपने जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी।

रविवार को उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद के हाथों सुपर ओवर में मिली हार से बैंगलोर को करारा झटका लगा है। बैंगलोर अब अपने घर में होने वाले इस मुकाबले में हैदराबाद को पटखनी देकर सुपर ओवर में मिली हार का बदला लेना चाहेगा।

पिछले दो संस्करणों में खराब प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद का इस संस्करण का अभी तक का सफर काफी रोचक रहा है। गेंदबाजों के दम पर उसने अपने दोनों मैच जीते हैं जबकि बल्लेबाजी में वह अब तक ऐसा कुछ खास नहीं कर पाई है, जिससे की लगे, कि उनके बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा या हासिल करने में सक्षम हैं।

हैदराबाद के मुकाबले चिन्नास्वामी की विकेट गेंदबाजों के लिए काफी मददगार है। विश्व के नंबर एक गेंदबाज डेल स्टेन, अच्छी फॉर्म में चल रहे भारतीय पेसर इशांत शर्मा और स्पिनर अमित मिश्रा ने अब तक हुए मुकाबलों में उम्दा गेंदबाजी की है।

बैंगलोर के गेंदबाजों को इन तीनों से पार पाना आसान नहीं होगा। क्रिस गेल पर बढ़ती आत्मनिर्भरता बैंगलोर के लिए किस तरह से आत्मघाती हो सकती है यह हमने हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में देखा। आने वाले में मैचों में बैंगलोर के अन्य बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे।

इस मुकाबले में गेल महज एक रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद बैंगलोर की टीम महज निर्धारित 20 ओवरों में 130 रन ही बना पाई थी।

बैंगलोर की गेंदबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। मुथैया मुरलीधरन और मुरली कार्तिक विरोधी बल्लेबाजों के सामने कुछ खास चुनौती पेश करते नजर नहीं आए हैं।

मंगलवार को मैच चार बजे शुरू होगा, इसलिए ओंस इस मैच में कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाएगी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss