विश्व कप : टूर्नामेंट में जीवित रहने के लिए श्रीलंका को जीत जरूरी
Thursday, 27 June 2019 17:04

  • Print
  • Email

चेस्टर ली स्ट्रीट: आईसीसी विश्व कप-2019 में बने रहने के लिए श्रीलंका को शुक्रवार को रिवरसाइड स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर हाल में जीत चाहिए होगी। 1996 की विजेता इस समय अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। उसके हिस्से दो जीत हैं और दो मैचों उसके ऐसे रहे हैं जो बारिश के कारण रद्द कर दिए गए थे। इस मैच में अगर वह दक्षिण अफ्रीका को मात दे देती है तो दो अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी।

जिस तरह पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट को काफी खुला कर दिया है उसी तरह अगर श्रीलंका अपने अगले मैच में जीत हासिल करने में सफल रहती है तो टूर्नामेंट और रोमांचक बन जाएगा।

इसके लिए श्रीलंका को उम्मीद करनी होगी कि वह उसी तरह का प्रदर्शन करे जिस तरह का उसने इंग्लैंड के खिलाफ किया था। इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम ने 233 रनों के लक्ष्य को भी बचा लिया था। इस जीत में अनुभवी लसिथ मलिंगा का अहम योगदान रहा था। एक बार फिर उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए इस टूर्नामेंट में सम्मान बचाने के अलावा कुछ और नहीं बचा है। 1992 में इस टीम ने पहली बार विश्व कप में कदम रखा था और मौजूदा प्रदर्शन उसका विश्व कप में अभी तक का सबसे बुरा प्रदर्शन रहा है। उसे सात मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है। फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम इस समय अंकतालिका में नौवें स्थान पर है।

इस टीम के पास खोने को कुछ नहीं है इसलिए निडर होकर खेलेगी। ऐसे में श्रीलंका के लिए थोड़ी चिंता हो सकती है।

टीम की बल्लेबाजी पूरे टूर्नामेंट में निराशाजनक रही है। गेंदबाजी में जरूर कागिसो रबाडा और लुंगी नगिदी ने अच्छा किया है लेकिन उनकी मेहनत बेकार ही रही है।

टीमें (संभावित) :-

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss