सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : गुजरात और पंजाब के बीच होगी खिताबी जंग
Sunday, 31 March 2013 08:29

  • Print
  • Email

सैयद मुश्ताक अली ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला गुजरात और पंजाब के बीच होल्कर क्रिकेट मैदान पर रविवार को खेला जाएगा। शनिवार को ग्रुप ए और बी के चार मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए के पहले मुकाबले में गुजरात ने केरल को 90 रनों से हराया जबकि दूसरे मुकाबले में विदर्भ ने दिल्ली को पांच विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ दिल्ली और केरल टूर्नामेंट के फाइनल से भी बाहर हो गए। ग्रुप बी में पंजाब ने उत्तर प्रदेश को 51 रन से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में बड़ौदा ने कर्नाटक को 5 विकेट से हराया।

पंजाब ने उत्तर प्रदेश को 51 रनों से हराया

शनिवार को होल्कर क्रिकेट मैदान पर खेले गए नॉकआउट चरण में ग्रुप बी के एक मुकाबले में पंजाब ने उत्तर प्रदेश को 51 रनों से हरा दिया। पंजाब से मिले 162 रनों के जवाब में उत्तर प्रेदश की पूरी टीम 16.4 ओवरों में 110 रनों पर ही ढेर हो गई।

उत्तर प्रदेश की ओर से मोहम्मद कैफ ने 46 रनों की पारी खेली। कैफ ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और दो छक्के जड़े। उनके अलावा पीयूष चावला ने 19 गेंदों में 29 रन बनाए।

पंजाब की ओर से राहुल शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, जबकि संदीप शर्मा ने दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 168 रन बनाए। पंजाब की ओर से गुरकीरत सिंह मान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 93 रनों की पारी खेली। उन्होंने 58 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और छह छक्के जड़े।

उत्तर प्रदेश की और से अंकित राजपूत ने दो और अमित मिश्रा ने एक सफलता हासिल की।

केरल पर गुजरात की बड़ी जीत

एमिराल्ड स्कूल मैदान पर खेले गए ग्रुप-ए के एक मुकाबले में गुजरात ने केरल को 90 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। गुजरात से मिले 234 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य के जवाब में केरल की पूरी टीम 143 रनों पर ढेर हो गई।

केरल की ओर से सबसे ज्यादा जग्देश ने 36 रनों की पारी खेली। उनके अलावा संजु सैमसन ने 32 रन बनाए। केरल के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

गुजरात की ओर से मेहुल पटेल और जैसल कारिया ने तीन-तीन विकेट सफलताएं हासिल की।

इससे पहले, टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पजांब ने निर्धारित 20 ओवरों में मनप्रीत जुनेजा (नाबाद 108) और अब्दुल्लाहद मलिक (नाबाद 84)की शानदार बल्लेबाजी की मदद से तीन विकेट खोकर 233 रन बनाए। हालांकि पंजाब की पारी की शुरुआत खराब रही और 31 रन के कुल योग पर उसने अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों को खो दिए।

मनप्रीत और मलिक ने केरल के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 202 रनों की साझेदारी की। मनप्रीत ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 50 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और तीन छक्के जड़े। वहीं, मलिक ने 46 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और तीन छक्के भी लगाए।

केरल की ओर से संदीप वॉरियर और मुनकृष्णन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

बड़ौदा ने कर्नाटक को 5 विकेट से हराया

होल्कर क्रिकेट मैदान पर खेले गए नॉकआउट चरण में ग्रुप बी के एक मुकाबले में बड़ौदा ने कर्नाटक को 5 विकेट से हरा दिया। कर्नाटक से मिले 168 रनों के लक्ष्य को बड़ौदा ने पांच विकेट खोकर 19.5 ओवरों में हासिल कर लिया।

बड़ौदा की ओर से ज्योत छाया ने 63 रनों की पारी खेली। उनके अलावा विष्णु सोलंकी ने 54 रन बनाए।

कर्नाटक की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी और अक्षय ने दो-दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाए। कर्नाटक की ओर रोबिन उथप्पा ने 49 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मनीश पांडे ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली।

बड़ौदा की ओर से भार्गव भट्ट और पांडेया ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

विदर्भ ने दिल्ली को हराया

एमिराल्ड स्कूल मैदान पर खेले गए ग्रुप-ए के एक मुकाबले में विदर्भ ने दिल्ली को पांच विकेट से हरा दिया। दिल्ली से मिले महज 157 रनों के लक्ष्य को विदर्भ ने पांच विकेट खोकर 19 ओवर में ही हासिल कर लिया।

विदर्भ की ओर से फैज फैजल ने 50 रनों की पारी खेली। उनके अलावा उरवेश पटेल ने नाबाद 34 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से मनन शर्मा ने तीन और पवन सुयाल ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रन बनाए।

दिल्ली की ओर मोहित शर्मा ने 45 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मिलिंद कुमार ने नाबाद 39 रन बनाए। बड़ौदा की ओर से अमोल ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा फैजल ने एक विकेट हासिल किए।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss