रतन टाटा ने किया ओला इलेक्ट्रिक वाहन में निवेश
Monday, 06 May 2019 20:39

  • Print
  • Email

मुंबई: उद्योगपति और टाटा संस के सेवामुक्त चेयरमैन रतन टाटा ने घरेलू राइड शेयरिंग कंपनी ओला की नई इलेक्ट्रिक वाहन शाखा ओला इलेक्ट्रिक मॉबिलिटी प्राईवेट लिमिटेड (ओईएमपीएल) में निवेश किया है। यह जानकारी कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला ने सोमवार को दी।

ओईएमपीएल इस समय कई पायलट परियोजनाओं पर काम कर रही है जिसमें चार्जिग सॉल्यूशंस, बैटरी स्वापिंग स्टेशन और दोपहिया, तिपहिया और चारपहिया वाहनों का इस्तेमाल शामिल है।

ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "ओला की यात्रा को साकार करने में मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर श्रीमान टाटा मेरे लिए प्रेरणा के स्रोत व संरक्षक हैं। ओला इलेक्ट्रिक के बोर्ड में एक निवेशक के तौर पर उनका स्वागत करने को लेकर मैं काफी रोमांचित हूं। सस्टेनेबल मॉबिलिटी के हमारे मिशन में वह हमारे लिए प्रेरक रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "वह दूरदर्शी हैं और उन्होंने उद्यमियों की एक पीढ़ी को प्रेरित किया है। हम 20210 तक भारत में लाखों इलेक्ट्रिक वाहन उतारने के हमारे लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं। ऐसे में हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें उनका एक बार फिर मार्गदर्शन और समर्थन मिला है।"

ओईएमपीएल ने पहले दौर के निवेश के रूप में 400 करोड़ रुपये जुटाए हैं जिनमें टाइगर ग्लोबल एंड मैट्रिक्स इंडिया समेत ओला के शुरुआती निवेशक शामिल हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss