किया मोटर्स ने अनंतपुर प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू किया
Thursday, 31 January 2019 09:05

  • Print
  • Email

अनंतपुर: किया मोटर्स ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित अपने आधुनिक संयंत्र में ट्रायल उत्पादन शुरू कर दिया है। इस महत्वपूर्ण कदम ने न केवल नई 536 एकड़ के निर्माण संयंत्र का कार्य पूरा होने, बल्कि किया की नई फ्लैगशिप कार-किया एसपी2आई के भारत में आगमन का संकेत दिया है। यह नई शानदार एसयूवी किया एसपी कॉन्सेप्ट पर आधारित है, जिसका प्रदर्शन पहली बार इंडिया ऑटो एक्सपो 2018 में किया गया था।

किया एसपी2आई किया की गुणवत्ता के मानकों से भारतीय बाजार को परिचित कराएगी। इसके साथ ही कूल, मॉडर्न डिजाइन और आधुनिक तकनीक के लिए ब्रैंड की प्रतिष्ठा को पुख्ता करेगी। एसपी2आई का ट्रायल प्रोडक्शन किया को ब्रैंड के निर्माण उपकरणों और तकनीक को बेहतर बनाने में सक्षम बनाएगा। इसके बाद ही 2019 के अंत तक भारत में किया एसपी2आई का सीरीज प्रोडक्शन शुरू हो सकेगा।

अनंतपुर प्लांट के लॉन्च समारोह के साथ किया का ट्रायल उत्पादन आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और कोरियाई गणराज्य के भारत में राजदूत शिन बोंगकिल की मौजूदगी में शुरू किया गया। इस समारोह में किया मोटर्स कॉरपोरेशन के प्रेसिडेंट और सीईओ श्री हान-वू-पार्क और किया मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री कू ख्यून शिम भी शामिल हुए।

किया ने आंध्रप्रदेश सरकार को नई किया सोल ईवी (इलेक्ट्रिकल व्हीकल) को बनाने की तकनीक का उदाहरण सौंपकर आंध्र सरकार के साथ फ्यूचर मोबिलटी साझेदारी को मजबूत बनाया है। नया इलेक्ट्रिक व्हीकल किया की आधुनिक और इकोफ्रेंडली पावरट्रेन के बढ़ते पोर्टफोलियो का हिस्सा है। इस समझौते ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल को बढ़ावा देने और स्थानीय इलेक्ट्रिकल व्हीकल को चार्ज करने के इंफ्रास्ट्रक्च र को विकसित करने में आंध्रप्रदेश सरकार को सहयोग देने की किया की प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है।

किया मोटर्स कॉरपोरेशन के प्रेसिडेंट और सीईओ हान-वू-पार्क ने कहा, "किया मोटर्स के दुनिया में विस्तार करने में भारत एकल रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। आज हमें यह महसूस हो रहा है कि भारत में किया की सफलता की कहानी का अगला अध्याय शुरू हो रहा है। ट्रायल प्रॉडक्शन शुरू करना एक महत्वपूर्ण क्षण है। हम देश भर में फ्यूचर मोबिलिटी की चुनौतियों से निपटने के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं।"

किया का अनंतपुर संयंत्र 536 एकड़ के क्षेत्र में फैला है। यह प्लांट सालाना 3 लाख कारों का उत्पादन करने में सक्षम है, जिससे किया ब्रैंड की ग्लोबल स्तर पर निर्माण क्षमता में बढ़ोतरी होगी। इस प्लांट से आंध्रप्रदेश में प्रत्यक्ष रूप से 3 हजार से ज्यादा और अप्रत्यक्ष रूप से 7 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसरों का सृजन होगा। किया और उसके वेंडर साझीदारों ने प्लांट में 2 अरब डॉलर का निवेश किया है, जिससे विश्व स्तर की तकनीक की उपलब्धता और स्थानीय तौर पर उच्च क्वॉलिटी के निर्माण कौशल का विकास सुनिश्चित होगा।

--आईएएनएस 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss