निसान ने लॉन्च की नई एसयूवी-किक्स, कीमत 9.55 लाख रुपये
Tuesday, 22 January 2019 16:50

  • Print
  • Email

निसान इंडिया ने मंगलवार को अपने बहुप्रतीक्षित इंटेलीजेंट एसयूवी 'किक्स' को भारत में लॉन्च किया। अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर्स के साथ ड्राइव इनोवेशन और आरामदायक नई निसान 'किक्स' देशभर में 9,55,000 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। निसान ने कहा है कि मंगलवार से ही उसके सभी डीलर्स की किक्स की डिलीवरी दी जा रही है।

लॉन्च के मौके पर निसान मोटर कम्पनी लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पेमैन कारगर ने कहा, "नई निसान किक्स भारत में हमारे ग्राहकों के लिए निसान के ग्लोबल प्रोडक्ट्स तथा टैक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के हमारे जज्बे और प्रतिबद्धता को दर्शाती है। भारत में हमारी आर एंड डी डिजाइन टीमों ने जापान, अमेरिका तथा ब्राजील स्थित हमारी टीमों के साथ मिलकर इसे तैयार किया है। नई निसान किक्स के मूल में निसान इंटेलीजेंट मोबिलिटी है। यह पहले से कहीं ज्यादा टिकाऊ और अधिक स्पेसियस है तथा निसान की ग्लोबल एसयूवी लीडरशिप पर आधारित है। साथ ही, इसमें सेफ्टी, स्टाइल, स्पेसियसनैस और इंटेलीजेंस जैसी खूबियों का भी समावेश किया गया है।"

भारत में निसान के अध्यक्ष (परिचालन) थॉमस कुहेल ने कहा, "नई निसान किक्स में इंटेलीजेंट टैक्नोलॉजी, अपनी श्रेणी में अव्वल प्रीमियमनेस, ओनरशिप की इंटेलीजेंट च्वॉइस, पर्सनलाइजेसन जैसे गुण भी हैं। इसका मेंटेंनेंस पैकेज अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम है, जो ग्राहकों को झंझट रहित ओनरशिप अनुभव दिलाता है। हमें यकीन है कि इसका प्रोग्रेसिव एसयूवी डिजाइन और एडवांस टैक्नोलॉजी तथा अपनी श्रेणी में अन्य कई खूबियां नई निसान किक्स को भारत में प्रतिस्पर्धी एसयूवी सैग्मेंट में अलग पहचान दिलाएंगी।"

निसान किक्स चार वैरिएंट्स और 11 आकर्षक रंगों: पर्ल व्हाइट, ब्लेड सिल्वर, ब्रॉन्ज ग्रे, फायर रैड, एंबर ऑरेंज, डीप ब्लू पर्ल, नाइट शेड, फायर रैड और ऑनिक्स ब्लैक तथा पर्ल व्हाइट एवं एंबर ऑरेंज में उपलब्ध है। 

नई निसान किक्स को 27 अलग-अलग एक्सेसरी श्रेणियों में भी पर्सनलाइज किया जा सकता है तथा ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से टेलर-मेड भी बनाया जा सकता है। इसकी टिकाऊ और कस्टम-फिटेड क्वालिटी एक्सेसरीज एक साल की वारंटी/20,000 किलोमीटर, जो भी पहले हो, के साथ उपलब्ध है। 

निसान किक्स के पहले 10,000 ग्राहकों के लिए तीन साल की वारंटी, मेंटीनेंस पैकेज (30,000 किलोमीटर तक) तथा 24गुणा7 रोड साइड असिस्टैंस एकमदम मुफ्त है। ग्राहक मामूली शुल्क के बदले इसे पांच साल तक बढ़ा सकते हैं। 

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss