कारदेखो ने सीरीज सी फंडिंग में 11 करोड़ डॉलर जुटाए

देश के वाहन पारिस्थितिकी तंत्र को डिजिटाइज करने में अग्रणी कंपनी कारदेखो ने सीरीज 'सी' फंडिंग में 11 करोड़ डॉलर जुटाए हैं, जिसमें सिकोइया इंडिया, हिलहाउस, कैपिटल जी (अल्फाबेट वृद्धि निवेश शाखा) और एक्सिस बैंक का निवेश शामिल है। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कारदेखो ने एक बयान में कहा कि इस राशि का उपयोग बाजार के यूज्ड-कार सेगमेंट के विस्तार और बीमा तथा फाइनेंसिंग समेत लेन-देन सेवाओं का मजबूत आधार निर्मित करने पर केन्द्रित होगा। इससे पहले के फंडिंग राउंड्स में कंपनी ने 7.5 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई थी। 

बयान में कहा गया कि कारदेखो कार और मोटरसाइकल के आठ से अधिक उत्पादकों के साथ काम कर रही है और उनकी संयुक्त वार्षिक बिक्री में 15-30 प्रतिशत योगदान दे रही है। कारदेखो भारत में 5000 से अधिक डीलरशिप्स के साथ भी सक्रिय रूप से काम करती है और उनके काउंटरों से होने वाले 42 प्रतिशत से अधिक रिटेल को प्रभावित कर रही है। इसके अलावा, यह देश के 10 से अधिक वित्तीय संस्थानों के साथ मिलकर काम करती है, ताकि यूज्ड कार फाइनेंसिंग सुलभ हो और खरीदारों तथा विक्रेताओं का अनुभव सुगम हो।

कारदेखो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह-संस्थापक अमित जैन ने कहा, "भारत में कार खरीदने वाले 80 प्रतिशत लोग हमारी किसी न किसी वेबसाइट पर रिसर्च कर रहे हैं। नई कार खरीदने वाले व्यक्ति के लिए हमारी भूमिका विस्तृत हुई है और इससे हमें लाभ होगा। हमारे यूज्ड कार खंड ने भी अच्छी वृद्धि की है और हमें संबद्ध व्यवसायों, जैसे बीमा और फाइनेंस में प्रवेश दिया है, क्योंकि यह हमारे लिए बड़े अवसर हैं। हम औपचारिक अर्थव्यवस्था के लिए नए लोगों, कर्ज और बीमा कवरेज देने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।"

कारदेखो गिरनारसॉफ्ट की प्रमुख साइट है, अन्य साइट्स में जिगव्हील्स, गाड़ी, पॉवरड्रिफ्ट और बाइकदेखो शामिल हैं। 

--आईएएनएस