टेस्ला को टक्कर देने आई मर्सिडीज, लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक SUV

मर्सिडीज ने मंगलवार को अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी EQC को लॉन्च किया है. इस कार के कई मॉडल को स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में हुए एक इवेंट में पेश किया गया.

हाल ही में देखा गया है कि इलेक्ट्रॉनिक कार मार्केट टेस्ला कंपनी के इर्द-गिर्द घूम रहा है जिसके चलते मर्सिडीज ने भी इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्च किया है.

 लग्जरी ग्राहकों को देखते हुए मर्सिडीज ने EQC को लॉन्च किया है. इस कार को एक बार चार्ज करने पर 450 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

 अधिकारियों के मुताबिक, कंपनी का उद्देश्य है कि कार के 10 इलेक्ट्रॉनिक वेरिएंट को साल 2022 तक लॉन्च किया जाएगा. इससे बाजार में EQC और दूसरी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में 2025 तक 15 से 25 फीसद बढ़ोतरी दर्ज की जा सकेगी.

 जर्मन कंपनी इस कार को लॉन्च करके टेस्ला को कड़ी टक्कर देने जा रही है. इसके साथ ही बड़ी मात्रा में मर्सिडीज इलेक्ट्रॉनिक कार लाने जा रहा है. बता दें कि यह इलेक्ट्रॉनिक कार, डीजल कार के मुकाबले सस्ती रहने वाली है.

जर्मन कार बनाने वाली कंपनियों को इसके लिए कई दशक लगे हैं. इसके साथ ही लाखों ग्राहकों को देखते हुए ब्रांड का भी खासा ध्यान रखा गया है.

कंपनी के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि टेस्ला को टक्कर देने के लिए जर्मन कंपनी इल्क्ट्रॉनिक कारों का प्रोड्क्शन कर रही हैं.

 अधिकारी ने आगे यह भी कहा कि कीमत के मामले में यह बहुत कामयाब रहने वाली है. 

POPULAR ON IBN7.IN