ऑटो एक्सपो 2018: ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च की i20 फेसलिफ्ट

ह्यूंदैई इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी दमदार भागीदारी की शुरुआत नई हैचबैक i20 फेसलिफ्ट लॉन्च करके की है. हम पहले ही आपको इस कार की बहुत सारी जानकारी दी है और कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.34 लाख रुपए रखी है. पेट्रोल वरिएंट के टॉप मॉडल की कीमत 7.90 लाख रुपए है, वहीं कार के डीजल वेरिएंट का दाम 6.73 लाख रुपए से शुरू होकर 9.15 लाख रुपए तक जाता है. ह्यूंदैई ने पहले ही इस कार के बाकी उत्पाद i20, i20 ऐक्टिव को अपडेट करके बाज़ार में उतार दिया है. अब कंपनी ने इस कार का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च कर दिया है जो कई सारे बदलावों के साथ बाज़ार में उतारी गई है.
 
ह्यूंदैई इंडिया ने इस कार को नई ब्लैक कासकैडिंग ग्रिल के साथ ही दोबारा डिज़ाइन किए गए हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाई हैं. कार में लगे नए बंपर पर नए ऐरोहैड फॉगलैंप्स लगाए गए हैं. कार के पिछले हिस्से की बात करें तो इसका लुक बिल्कुल फ्रैश है और बिल्कुल नए टेललैंप क्लस्टर के साथ ही स्कल्पटेड हैच डोर और नए रियर बंपर दिया गया है. ह्यूंदैई i20 फेसलिफ्ट को कंपनी ने फ्लेम ऑरेंज कलर में भी लॉन्च किया है और कार को डुअल-टोल कलर में भी उपलब्ध कराया गया है. कार में बेहतरीन डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं.
 
ह्यूंदैई i20 फेसलिफ्ट  के केबिन की बात करें तो इसमें कई ऐसे बदलाव हुए हैं जो हैचबैक को और भी ज़्यादा एडवांस बनाते हैं. कार का इंफोटेनमेंट क्लस्टर बिल्कुल नया है जिसमें बड़ा टचस्क्रीन पैनल दिया गया है. इसके अलावा कार में नेविगेशन, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी भी दी गई है. इंजन की बात करें तो ह्यूंदैई ने नई i20 फेसलिफ्ट में 82 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला 1.2-लीटर कप्पा डुअल वीटीवीटी इंजन लगाया गया है. कंपनी ने इस वेरिएंट के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है. डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 98 बीएचपी पावर वाला 1.4-लीटर इंजन लगाया है जो 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. ह्यूंदैई ने इन दोनों के अलावा कार में 99 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला 1.4-लीटर वीटीवीटी पेट्रोल इंजन दिया है जो 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस है.