Print this page

अक्टूबर में 14 फीसदी गिरी महिंद्रा की बिक्री, यूटिलिटी वाहनों में 3 फीसदी का इजाफा
Sunday, 01 November 2020 16:17

मुंबई: महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) ने रविवार को अक्टूबर में अपने वाहनों की कुल बिक्री में 14.5 फीसदी गिरावट होने की सूचना दी है। इस दौरान कंपनी ने 44,359 व्हीकल्स बेचे हैं। पिछले साल इसी दरमियां कंपनी ने 51,896 इकाइयों की बिक्री की थी।

समूह ने जारी अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में पिछले महीने 18,622 वाहनों की बिक्री के साथ 1 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। इस श्रेणी में यूटिलिटी व्हीकल्स, कारें और वैन आते हैं।

हालांकि, कंपनी के यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में इस साल अक्टूबर के महीने में 18,317 इकाइयों की बिक्री के साथ पिछले साल के अक्टूबर के मुकाबले (17,785 इकाइयों की बिक्री) तीन फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, ऑटोमोटिव डिविजन वीजय नाकरा ने पैसेंजर व्हीकल्स के परफॉर्मेस पर टिप्पणी करते हुए कहा, "आपूर्ति में कुछ बाधाएं होने के बावजूद भी यूटिलिटि व्हीकल्स में 3 प्रतिशत की वृद्धि हासिल कर हम खुश हैं। हमारे ब्रांड्स स्र्कोपियो, बलेरो और एक्सयूवी 300 निरंतर बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे हैं, जबकि बूकिंग के मामले में हमारे नए मॉडल थार ने अपने लॉन्च होने के एक महीने के भीतर ही नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है।"

उन्होंने कहा कि महिंद्रा ने फेस्टिव सीजन की शुरुआत सकारात्मकता के साथ की है क्योंकि पिछले साल के मुकाबले इस बार डिलीवरी और बुकिंग दोनों बेहतर रही है।

--आईएएनएस

एएसएन/जेएनएस