भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस ने तिहरे फायदे वाला हेल्थ एवं लाईफ सिक्योर प्लान
Thursday, 09 July 2020 13:27

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस ने गुरुवार को अपनी तरह के प्रथम 'हेल्थ एंड लाईफ सिक्योर' प्लान के लॉन्च की घोषणा की। कोविड-19 के बीच प्रस्तुत यह एक समावेशी सुरक्षा समाधान है, जो लाईफ कवर, हॉस्पिटलाईजेशन एवं गंभाीर बीमारियों के कवर का तिहरा फायदा प्रदान करता है। हेल्थ एवं लाईफ सिक्योर घरेलू बीमा बाजार में वित्तीय सुरक्षा एवं विस्तृत स्वास्थ्य व गंभीर बीमारी का कवरेज प्रस्तुत करने वाला एक ऑल-इन-वन सुरक्षा समाधान है।

भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर, पराग राजा ने कहा, "हेल्थ एंड लाईफ सिक्योर समय की जरूरत बन गया है, जो ग्राहकों की जीवन की सुरक्षा, हॉस्पिटलाईजेशन एवं गंभाीर बीमारियों के कवर की जरूरत को पूरा करता है। यह ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ इंश्योरेंस समाधान प्रदान करने की हमारी कार्ययोजना व विजन के अनुरूप है।"

हेल्थ एंड लाईफ सिक्योर गंभीर बीमारी के विकल्प एवं भारती एक्सा लाईफ हॉस्पिटल कैश बेनेफिट राईडर तथा भारती एक्सा लाईफ एक्सीडेंटल डेथ बेनेफिट राईडर के साथ भारती एक्सा लाईफ फ्लेक्सी टर्म प्लान द्वारा उपलब्ध है। यह ऐसा मिश्रण है, जो लोगों के फाईनेंसेस को भविष्य में किसी भी कारण उत्पन्न होने वाली हैल्थ इमरजेंसी से सुरक्षित रखता है।

इस अतिरिक्त निर्मित समाधान के तहत अधिकतम लाईफ कवरेज 75 साल की उम्र तक मिलेगा और इसमें प्रवेश की आयु 18 से 65 वर्ष के बीच होगी। यह एश्योर्ड सम के दो सुविधाजनक विकल्प - 15 लाख रु. और 20 लाख रु. प्रदान करेगा। इसके लिए प्रीमियम भुगतान की शर्त के विकल्प लचीले एवं 5, 10, 15, 20 साल के तब तक होंगे, जब तक 75 वर्ष की आयु पूरी नहीं हो जाएगी।

हेल्थ एंड लाईफ सिक्योर जानलेवा बीमारियों एवं बड़ी सर्जरी के लिए ज्यादा विस्तृत हैल्थ कवरेज प्रदान करता है। यह किफायती प्रीमियम विकल्पों के साथ 34 गंभीर बीमारियों को कवर करता है। ग्राहकों को विस्तृत कवर (34 बीमारियों) एवं बड़ी बीमारियों का कवर (15 बीमारियों) से एक विकल्प चुनाव होता है। गंभीर बीमारी के मामले में इसमें डेथ कवर के लिए प्रीमियम की इनबिल्ट छूट है।

यह अद्वितीय समाधान 4.5 लाख रु. तक के फिक्स्ड बेनेफिट प्रदन करता है, जिसमें दैनिक हॉस्पिटलाईजेशन बेनेफिट्स, इंटेंसिव केयर यूनिट की सुविधाएं तथा छोटी व बड़ी सर्जरी हैं। दैनिक हॉस्पिटलाईज़ेशन का बेनेफिट एक नियत दैनिक बेनेफिट है, जो हॉस्पिटलाईज़ेशन के हर दिन पॉलिसीधारक को दिया जाएगा, जिसकी शर्त यह है कि हॉस्पिटलाईजेशन के वक्त पॉलिसी लागू हो तथा व्यक्ति कम से कम 48 घंटों तक हॉस्पिटल में भर्ती रहे।

डेथ कवर के अलावा, ऑनलाईन, ऑफलाईन एवं वितरण पार्टनर्स पर उपलब्ध यह उत्तम समाधान एक्सीडेंटल मृत्यु होने पर दोगुना एश्योर्ड सम प्रदान करता है। बीमित व्यक्ति को प्रीमियम के भुगतान पर टैक्स बेनेफिट्स का लाभ भी मिलेगा।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss