Print this page

वेदांता रिसोर्सेस डिलिस्टिंग के लिए फायनेंस जुटाने की प्रक्रिया में
Monday, 29 June 2020 08:57

नई दिल्ली: वेदांदा रिसोर्सेस लिमिटेड ने कहा है कि वह वेदांता लिमिटेड की डीलिस्टिंग के लिए फायनेंस के बंदोबस्त की प्रक्रिया में है और डीलिस्टिंग आगामी सप्ताहों में पूरी हो सकती है।

वेदांता रिसोर्सेस ने एक बयान में कहा कि कंपनी के बोर्ड ने वेदांता लिमिटेड के शेरधारकों द्वारा इसकी डीलिस्टिंग के प्रस्ताव को दी गई मंजूरी पर गौर किया। वेदांता लिमिटेड विविधीकृत प्राकृतिक संसाधन कंपनी वेदांता रिसोर्सेस लिमिटेड की एक सहयोगी इकाई है।

बयान में कहा गया है, "वीआरएल डीलिस्टिंग के लिए फायनेंस जुटाने की प्रक्रिया में है। हम उम्मीद करते हैं कि यह आगामी सप्ताहों में पूरा हो जाएगा, और तब कंपनी शेयर मार्केट में डीलिस्टिंग प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की मंजूरी के लिए आवेदन करेगी।"

पिछले महीने वेदांता लिमिटेड ने डीलिस्टिंग के लिए शेयरधारकों की स्वीकृति लेने की प्रक्रिया शुरू की थी और गुरवार को इसे कंपनी की डीलिस्टिंग के लिए शेयरधारकों की स्वीकृति मिल गई।

वेदांता रिसोर्सेस की वेदांता लिमिटेड में 50.1 प्रतिशत हिस्सेदारी है और उसने बाकी की 49.9 प्रतिशत सार्वजनिक हिस्सेदारी हासिल करने और कंपनी को डीलिस्ट करने की पेशकश की।

--आईएएनएस