जीआईएफटी में आईएलएंडएफएस की हिस्सेदारी गुजरात सरकार को बेचने को एनसीएलटी की मंजूरी
Thursday, 28 May 2020 07:52

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की प्रधान पीठ ने गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी कंपनी लिमिटेड (जीआईएफटीसीएल) में आईएलएंडएफएस की हिस्सेदारी गुजरात सरकार को बेचने की मंजूरी दे दी है। संकटग्रस्त आईएलएंडएफएस की जीआईएफटीसीएल में 50 फीसदी हिस्सेदारी है। एनसीएलटी के आदेश के मुताबिक, गुजरात सरकार ने जीआईएफटीसीएल कंपनी में आईएलएंडएफएस की हिस्सेदारी के लिए गुजरात सरकार ने 100 प्रतिशत इक्विटी मूल्य देने पर सहमति जताई है। इससे आईएलएंडएफएस को 32.70 करोड़ रुपये से अधिक का सकारात्मक मूल्य प्राप्त होगा।

आईएलएंडएफएस ने कहा है कि इस बिक्री से प्राप्त होने वाली राशि में से 61,84,403 लाख रुपये की राशि को समाधान प्रक्रिया लागत के तौर पर अलग रखा गया है।

हिस्सेदारी की बिक्री की राशि पर लागू करों का भी भुगतान इसी राशि से होगा। एनसीएलटी ने इसके साथ ही आईएलएंडएफएस को उसके विशेष खाते से तीन करोड़ रुपये की निकासी की भी अनुमति दी है। इस राशि का इस्तेमाल समाधान प्रक्रिया के अतिरिक्त खचरें के लिए किया जाएगा। इसके लिए कंपनी को न्यायाधिकरण द्वारा नियुक्त निदेशक मंडल की अनुमति लेनी होगी। यह विशेष खाता आईएलएंडएफएस को बिक्री से मिलने वाली राशि को रखने के लिए खोला गया है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss