आईटीसी ने 150 करोड़ के कोविड कंटीजेंसी फंड की स्थापना की
Friday, 27 March 2020 17:03

  • Print
  • Email

कोलकाता: एफएमसीजी कंपनी आईटीसी ने महामारी से प्रभावित समाज के कमजोर वर्गों के लिए 150 करोड़ रुपये की कोविड कंटीजेंसी फंड की स्थापना की है।

आईटीसी ने अपने बयान में कहा कि इस फंड का उपयोग मुख्य रूप से समाज के कमजोर और सबसे जरूरतमंद वर्गों को राहत देने के लिए किया जाएगा, जो महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और जिनको आजीविका में महत्वपूर्ण व्यवधान का सामना करना पड़ा है।

इसके अलावा, यह फंड जिला प्राधिकरणों का सहयोग करेगा, ताकि समाज के सबसे कमजोर वर्गों तक पहुंचने वाली जिला स्वास्थ्य और ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा इको-सिस्टम को सहायता प्रदान की जा सके।

इसके अलावा, यह भी उल्लेख किया गया कि इस फंड के तहत संसाधनों का प्रयोग धरातल पर काम कर रहे उन लोगों की भलाई के लिए किया जाएगा, जो लोगों तक दवा, राशन का सामान, अन्य आवश्यक वस्तुओं, कृषि-वस्तुओं को पहुंचाने का सराहनीय काम कर रहे हैं।

आईटीसी ने कहा, "हम एक असाधारण परिस्थिति के बीच में खड़े हैं, क्योंकि भारत और पूरा विश्व कोविड-19 के खतरे से जूझ रहा है। कॉपोर्रेट नागरिक के तौर पर हम जिस उद्योग में हैं, हमें इस महामारी को रोकने के लिए अपना सार्थक समर्थन देना चाहिए।"

ऐसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के लिए वास्तव में असाधारण उपायों की आवश्यकता है। आईटीसी के क्रेडो नेशन फस्र्ट - सब साथ बढ़े के अनुरूप कंपनी ने कहा कि वे इंक्लूसिव और सस्टेनेबल विकास पर ध्यान केंद्रित करते हैं, विशेष रूप से उनके लिए जो कमजोर वर्ग हैं, जो भारत के ग्रामीण इलाकों में रहते हैं। आईटीसी ने ऐसी परिस्थिति में सरकार की मदद के लिए योजना तैयार की है।

--आईएएनएस

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss