विप्रो ने वैश्विक उद्यमों के लिए नए एआई सॉफ्टवेयर उतारे
Tuesday, 13 August 2019 20:26

  • Print
  • Email

बेंगलुरू: आईटी दिग्गज विप्रो ने मंगलवार को तीन एन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) स्टार्टर सोल्यूशंस पर से परदा हटाया, जिसमें इंटेल जेओन चिप का प्रयोग किया गया है। ये सॉफ्टवेयर वैश्विक ऊर्जा, उपभोक्ता सेवाएं और स्वास्थ्य सेवाएं उद्यमों के लिए बनाया गया है। बेंगलुरू स्थित मुख्यालय वाली सॉफ्टवेयर दिग्गज ने कहा, "हम इंटेल के एआई प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर अपने एआई समाधानों के प्रदर्शन को बढ़ाया है, जब इसे जेओन स्केलेबल प्रोसेसर्स पर चलाया जाएगा।"

'पाइप स्लूथ' सॉफ्टवेयर स्वचालित रूप से विसंगति का पता लगाने वाला समाधान है। इसे उपभोक्ता सेवाओं की पाइपलाइन अवसंरचना के वीडियो स्कैन्स की कोडिंग्स के मैनुअल रिव्यू को हटाने के लिए बनाया गया है।

'सरफेस क्रेक डिटेक्शन' सॉफ्टवेयर एआई का प्रयोग कर इमारतों, सड़कों, पैदलपथों और पुलों जैसे अवसंरचना में दरार के स्तर की पहचान करता है।

'मेडिकल इमेजिंग' सॉफ्टवेयर एआई का प्रयोग कर मेडिकल एक्स-रेज और सीटी स्कैन्स में असमान्यता या जरूरी क्षेत्रों की पहचान करता है।

बयान में कहा गया, "इन समाधानों को ग्राहकों की जरूरतों और उनके प्रौद्योगिकी वातावरण में समेकित करने को ध्यान में रखकर डिजायन किया गया है, ताकि उनके शोध और विकास (आरएंडी) लागत में कटौती हो।"

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss