एनसीबी ने 6 और ड्रग पेडलर पकड़े, डेढ़ किलो मादक पदार्थ बरामद
Saturday, 19 September 2020 09:15

  • Print
  • Email

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग एंगल के सिलसिले में मुंबई में मादक पदार्थ के धंधे के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अपनी जांच के तहत छह और ड्रग पेडलर्स को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। ठाणे के अलावा मुंबई के पवई और अंधेरी उपनगरों के पॉश इलाकों में भी छापेमारी करते हुए एनसीबी ने चरस और गांजा जैसी कुल 1.433 किलोग्राम ड्रग्स भी बरामद की है।

एक ड्रग आपूर्तिकर्ता अंकुश अरनेजा के बयान के बाद, जिसे 13 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, एनसीबी ने एक शख्स राहिल रफत विश्रा उर्फ सैम के घर पर छापा मारा, जिसने उसे (अरनेजा) चरस की आपूर्ति की थी।

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा, "हमने गुरुवार देर रात विश्रा के घर से 928 ग्राम चरस और 4,36,000 रुपये नकद बरामद किए हैं।"

अरनेजा के बयान के आधार पर ही एनसीबी ने एक अन्य ड्रग पेडलर रोहन तलवार के घर पर छापा मारकर 10 ग्राम गांजा बरामद किया।

एनसीबी ने बताया कि तलवार से पूछताछ में एनसीबी को एक अन्य शख्स नोगथौंग के बारे में पता चला जिसके पास से 370 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

नोगथौंग ने अपने सहयोगी विशाल साल्वे के नाम का खुलासा किया, उसे भी पकड़ लिया गया और एनसीबी ने उसके पास से 110 ग्राम गांजा बरामद किया।

सभी को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच जारी है क्योंकि एनसीबी ड्रग्स माफियाओं के साथ बॉलीवुड के कथित सांठगांठ और इससे जुड़े सुशांत की मौत के संभावित लिंक को उजागर करने के प्रयास में लगी हुई है।

पिछले सप्ताहांत एनसीबी ने छह ड्रग पेडलर या आपूर्तिकतार्ओं को गिरफ्तार किया था, जिनमें से एक को गोवा से गिरफ्तार किया गया था और अगले कुछ दिनों में अधिक छापेमारी की संभावना है।

--आईएएनएस

एकेके/आरएचए

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.