'बाहुबली 2' की कमाई को पछाड़ देगी 'अमर अकबर एंथनी' : बिग बी
Wednesday, 27 May 2020 16:06

  • Print
  • Email

मुंबई: दिवंगत मनमोहन देसाई की सदाबहार मल्टीस्टारर फिल्म 'अमर अकबर एंथनी' ने बुधवार को 43 साल पूरे कर लिए और फिल्म के नायक अमिताभ बच्चन ने पैसे की चर्चा करते हुए यह बताने की कोशिश की कि फिल्म आज भी क्यों मायने रखती है। बिग बी ने दावा किया, "महंगाई को एडजस्ट करने के बाद साल 1977 में आई फिल्म ने अपने रिलीज पर जो पैसे कमाए, वह बॉक्स ऑफिस पर 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' को पछाड़ देगा।"

बिग बी ने ट्वीट किया, "टी 3544- 43 साल। 'अमर अकबर एंथोनी' ने उन दिनों अनुमानत: 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। मुद्रास्फीति-समायोजित, यह आज 'बाहुबली 2 -द कन्क्लूजन' के संग्रह को पछाड़ देता!"

ट्रेड वेबसाइट कोईमोई डॉट कॉम के अनुसार, साल 2017 में रिलीज 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' ने 511 करोड़ रुपये से अधिक का घरेलू व्यावसाय किया है। विकीपीडिया ने 'बाहुबली 2' की वैश्विक कमाई को 1,810 करोड़ रुपये बताते हुए कहा कि आमिर खान की 2016 में रिलीज 'दंगल' के बाद यह फिल्म दूसरी सबसे बड़ी भारतीय हिट है।

हालांकि 1970 के दौर और 2000 के दौर की बॉक्स ऑफिस की वास्तविकताएं काफी हद तक अलग हैं, लेकिन यह मनमोहन देसाई के मनोरंजन पैकेज की स्थायी लोकप्रियता को दूर नहीं कर सकती है, जिसमें बच्चन के साथ-साथ उस युग के पावरहाउस कमर्शियल कलाकारों ने अभिनय किया था। फिल्म में बिग बी ने जहां एंथनी का किरदार निभाया था, वहीं दिवंगत विनोद खन्ना ने इंस्पेक्टर अमर और स्वर्गीय ऋषि कपूर ने अकबर, जो एक रोमांटिक कव्वाल था, का किरदार निभाया था।

यह फिल्म कॉमेडी, एक्शन, रोमांस और पारिवारिक ड्रामा की कॉकटेल थी, जिसमें बच्चन के साथ परवीन बाबी, खन्ना के साथ शबाना आजमी और कपूर के साथ नीतू सिंह और प्राण, निरूपा रॉय, रणजीत, और जीवन जैसे अन्य कलाकारों ने दिलचस्प किरदार निभाए थे।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss