बिहार : व्यापारी पुत्र की हत्या का मामला गरमाया, कांग्रेस ने की सीआईडी जांच की मांग
Tuesday, 01 December 2020 15:58

  • Print
  • Email

भागलपुर: भागलपुर जिले के अकबरनगर थाना में लूटपाट के दौरान व्यवसायी पुत्र सुशांत कुमार शिवम की अपराधियों द्वारा हत्या का मामला अब तूल पकड़ लिया है। इस मामले में थाना प्रभारी को लाईन हाजिर कर दिया गया है। इधर, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने और राजभवन मार्च करने की चेतावनी दी है। इस बीच, कांग्रेस के सांसद अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पूरे मामले की जांच अपराध अनुसंधान विभाग से कराने की मांग की है।

खरैहिया गांव निवासी खाद व्यवसायी अनुज देव सिंह के पुत्र सुशांत कुमार शिवम की पांच नवंबर को लूटपाट के दौरान हत्या कर दी गई थी। अपराधियों ने इनसे 25 लाख रुपये भी लूट लिए थे।

इस बीच, बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और हाल में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी ललन यादव की पहल पर राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री और डीजीपी को पत्र लिखकर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। सांसद ने पत्र में मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की भी मांग की है। सिंह ने अपने पत्र में पूरे मामले की जांच अपराध अनुसंधान विभाग से कराने की मांग की है।

इधर, भागलपुर के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने कहा कि अकबरनगर के थाना प्रभारी संतोष कुमार को हटा दिया गया है तथा नए थाना प्रभारी को भेजा गया है। संतोष कुमार पर ग्रामीणों ने संवेदनहीनता का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

इधर, इस मामले में अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को बैठक कर मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक से मुलाकात करने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो राजभवन मार्च किया जाएगा।

इस बीच, ललन कुमार ने आरोप लगाया कि बिहार में अपराध की घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि अकबरनगर थाना क्षेत्र में युवक की हत्या के विरोध में तथा इस मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीण लगातार आंदोलनरत हैं, लेकिन अब तक अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

--आईएएनएस

एमएनपी-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss