संप्रग की सरकार बनी तो बिहार के युवाओं को मिलेगा रोजगार : राहुल
Friday, 23 October 2020 17:14

  • Print
  • Email

भागलपुर: बिहार में नवादा के हिसुआ में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी शुक्रवार को भागलपुर के कहलगांव पहुंचे और केंद्र सरकार पर सियासी हमला बोलते हुए महागठबंधन के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। राहुल गांधी ने कहलगांव में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता के पास रोजगार नहीं है। बिहार की जनता भूखों मर रही है।

उन्होनंे वादा करते हुए कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की सरकार बिहार में बनी तो किसान, मजदूर और छोटे दुकानदारों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। बिहार के युवाओं को सरकार रोजगार देगी।

उन्होंने छत्तीसगढ़ का जिक्र करते हुए कहा कि वहां अर्थव्यवस्था में तेजी आई है। किसानों को सही दाम दिया गया। किसानों के पास पैसा आया तो उन्होंने बाजार में खर्च किया और वहां की अर्थव्यवस्था चल पड़ी। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था किसानों से चलती है।

कांग्रेस नेता ने नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर कुछ चुने हुए लोगों के लिए सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सबके लिए काम करती है, लेकिन यहां कुछ लोगों के लिए सरकार चल रही है।

उन्होंने कहा कि टीवी पर सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी दिखते हैंै। उन्होंने कहा कि आमलोगों से पैसा निकालकर वे तीन-चार अमीरों के पॉकेट भरते हैं।

गांधी ने बिहार के लोगों से बात को समझने की अपील करते हुए कहा कि बिहार के लोग पूरे देश को चला रहे हैं, लेकिन, बिहार को कौन चलाएगा? उन्होंने कहा कि आपको फैसला लेना है। अब, बिहार में किसान, मजदूर, युवाओं, छोटे दुकानदारों और गरीबों की सरकार बनाने की बारी है।

इससे पहले राहुल गांधी ने शुक्रवार को ही नवादा के हिसुआ में राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ चुनावी रैली को संबोधित किया था।

--आईएएनएस

एमएनपी-एसकेपी

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss