नवादा में राहुल-तेजस्वी की संयुक्त रैली, कहा किसानों पर आक्रमण के लिए लाए गए 3 कृषि कानून
Friday, 23 October 2020 15:35

  • Print
  • Email

नवादा: बिहार विधानसभा चुनाव मैदान में शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी उतर आए। राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ में राजद नेता तेजस्वी के साथ एक संयुक्त चुनावी सभा को संबोधित किया और केंद्र सरकार पर जम कर हमला बोला। राहुल गांधी ने हाल में तीन कृषि कानूनों को लेकर कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों पर आक्रमण करने के लिए तीन कानून बनाए हैं। बिहार में मंडियों और एमएसपी को पहले बंद कर दिया गया था, अब पूरे देश में बंद करने की योजना है। लाखों लोगों को बेरोजगार करने जा रहे हैं।

उन्होंने लोगों से बात को समझने की अपील करते हुए कहा कि बड़े उद्योगपतियों के लिए रास्ता साफ किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, वो आते हैं, कहते हैं कि किसानों के सामने सिर झुकाता हूं, सेना के सामने सिर झुकाता हूं, मजदूरों के सामने सिर झुकाता हूं, छोटे व्यापारियों के सामने सिर झुकाता हूं। फिर घर जाते हैं और उद्योगपतियों का काम करते हैं, सिर आपके सामने झुकाएंगे, लेकिन काम किसी और का करेंगे।

नोटबंदी पर चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, इससे आपको कितना फायदा हुआ, आप बैंक के सामने धूप, बारिश में खड़े थे। बैंक में पैसा डाला। आपका पैसा कहां गया? हिंदुस्तान की सबसे अमीर लोगों की जेब के अंदर।

उन्होंने कहा, हमारी सरकार थी तो 70 हजार करोड़ रुपये माफ किया। मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़, पंजाब में किसानों का कर्ज माफ किया।

उन्होंने लोगों से सच्चाई पहचानने की अपील करते हुए कहा कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहा है और नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को भगाने जा रहा है। इस बार नरेंद्र मोदी को जवाब मिलने जा रहा है।

राहुल गांधी ने चीन सीमा का जिक्र करते हुए कहा कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए उस दिन प्रधानमंत्री ने क्या किया? प्रधानमंत्री ने सेना का अपमान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, ये बताइए कि चीन की सेना को हिंदुस्तान से कब बाहर करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा, सियाचिन में हमारे युवा ठंड से मरते हैं, लेकिन वापस नहीं आते। सवाल ये है कि चीन की सेना भारत के अंदर है। हमारे प्रधानमंत्री ने झूठ बोला कि चीन की सेना भारत के अंदर नहीं है। बिहार के शहीदों के सामने पूरा देश सिर झुकाता है। सवाल ये नहीं है, सवाल ये है कि जिस दिन बिहार के जवान शहीद हुए, पीएम ने क्या कहा सवाल वह है।

इसी रैली में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला और 10 लाख नौकरियों के अपने वादे को फिर से दोहराया।

राहुल भागलपुर के कहलगांव में भी एक चुनाव रैली को संबोधित करने वाले हैं।

--आईएएनएस

एमएनपी-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss