जम्मू एवं कश्मीर में धारा-370 पर कांग्रेस, राजद अपना रुख स्पष्ट करें : शाहनवाज हुसैन
Saturday, 17 October 2020 20:22

  • Print
  • Email

पटना: जम्मू एवं कश्मीर में धारा 370 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने शनिवार को कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से तीखे सवाल किए हैं। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि धारा-370 को लेकर कांग्रेस एवं राजद अपना रुख साफ करें। बिहार प्रदेश भाजपा मीडिया सेंटर में शनिवार को हुसैन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस अपनी आदत से मजबूर है।

उन्होंने कहा, "आजादी के बाद धारा 370 जम्मू-कश्मीर में लगाई गई थी, जिसको हटाने के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 रुपी कलंक को हटा दिया। लेकिन, जब फारुख अबदुल्ला, महबूबा मुफ्ती कॉन्फ्रेंस कर फिर से धारा-370 को लाने की वकालत करते हैं और कांग्रेस भी उस एजेंडे के साथ खड़ी है।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए हुसैन ने कहा कि, "पहले तो कांग्रेस ने बहाना बनाया कि वह इस कॉन्फ्रेंस में नहीं है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने साफ तौर पर कह दिया कि धारा 370 हटाना गैर-कानूनी है और उसे स्थापित किया जाना चाहिए।"

हुसैन ने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा, "कांग्रेस अलगावादियों की भाषा बोल रही है। कांग्रेस और उसके गठबंधन को बिहार की जनता को बताना होगा कि क्या वे फिर से धारा-370 को वापस लाना चाहते हैं?"

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि, "कांग्रेस मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ करने वाले को टिकट दे देती है, क्या कांग्रेस वोट की राजनीति के लिए बंटवारे की राजनीति की तरफ बढ़ना चाहती है?"

जम्मू कश्मीर में शांति का दावा करते हुए हुसैन ने कहा कि, "अब पूरा राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। हुसैन ने स्पष्ट कहा कि अब कोई कितनी भी कोशिश कर ले पर धारा-370 फिर से जीवित नहीं हो सकती।"

बिहार चुनाव में जीत का दावा करते हुए हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ और नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग वर्ष 2020 में 220 सीटें लेकर आएगी।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

 

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss