बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जय महाभारत पार्टी
Wednesday, 30 September 2020 18:53

  • Print
  • Email

पटना: जय महाभारत पार्टी (राष्ट्रीय) बिहार के सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी का मानना है कि यह विधानसभा चुनाव बिहार के लिए बेहद अहम है। यह बिहार के भविष्य को तय करने वाला चुनाव है। इसकी घोषणा बुधवार को पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष भगवान अनंत विष्णु ने पटना में की। उन्होंने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि "हमारी पार्टी की प्राथमिकता बिहार के लोगों को रोजगार से जोड़ने की है।"

उन्होंने कहा, "आज बिहार में बेरोजगारी एक प्रमुख समस्या है, जो प्रदेश के विकास के मार्ग को अवरुद्ध करता है। इसके अलावा हम कृषि को विकसित कर किसानों की समृद्ध करना चाहते हैं।"

उन्होंने राज्य में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि हमारी पार्टी स्थानीय लोगों के साथ जुड़ने, क्षेत्र के विकास और समस्याओं को हल करने के लिए विधानसभा में भी विधायक के लिए स्थायी कार्यालय और निवास की स्थापना भी करेगी, जिससे जनता की समस्या का समाधान स्थानीय स्तर पर ही हो सके।

उन्होंने कहा, "हम महिला सशक्तीकरण के भी पक्षधर हैं। बिहार में महिलाओं के विरुद्ध बीते दिनों जो अपराध हुए हैं, वो बेहद कष्टदायक हैं।"

अनंत विष्णु ने कहा, "हम बिहार सभी गांवों और कस्बों में सर्वोत्तम सड़क, परिवहन और अवसंरचना प्रदान करेंगे और राज्य के सभी कामगारों को सर्वश्रेष्ठ मुफ्त राष्ट्रीयकृत चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना भी हमारी प्राथमिकता होगी।" शिक्षा को भी इन्होंने प्राथमिकता सूची में रखा है।

बिहार में बाढ़ की समस्या पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे पास बाढ़ नियंत्रण के लिए बिहार में नदियों को जोड़ने और राज्य के गांवों के सभी लोगों को कृषि, पेयजल और बिजली प्रदान करने की योजना है।"

संवाददाता सम्मेलन में बिहार प्रभारी प्रणाम देवी, बिहार संयोजक जयमूर्त कुमार, बिहार प्रदेश अध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह, सलाहकार डॉ. विजय कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।

--आईएएनएस

एमएनपी/एसजीके

 

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.