2 दिनों में सीटों पर पूरी होगी बातचीत, बीजेपी, जदयू और लोजपा साथ लड़ेंगे: भूपेंद्र यादव
Wednesday, 30 September 2020 18:50

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर यहां भाजपा की हुई लंबी मीटिंग में एनडीए सहयोगी दलों से सीटों के बंटवारे सहित विभिन्न मुद्दों पर दो दिनों के भीतर बातचीत की प्रक्रिया पूरी करने का निर्णय लिया गया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सहयोगी दलों जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के साथ बातचीत के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को नामित किया है। बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने एनडीए में टकराव की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा, जदयू और लोजपा तीनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई मीटिंग में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, नवनियुक्त बिहार चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हुए। मीटिंग खत्म होने के बाद बिहार के प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, "राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गठबंधन के सहयोगी दलों से बातचीत के लिए वरिष्ठ नेताओं को नामित किया है। आज और कल दो दिन में बातचीत की पूरी प्रक्रिया पूरा होगी। बिहार में भाजपा, जदयू और लोजपा तीनों दल चुनाव लडेंगे। इसके साथ ही जदयू के साथ जीतन राम मांझी की पार्टी भी आई है।"

भूपेंद्र यादव ने कहा कि बिहार में फिर से एक बार तीन चौथाई बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने सहयोगी दलों के सवाल पर कहा कि पार्टी से नामित नेता, जदयू और लोजपा से गठबंधन के सभी विषयों और सीटों के मुद्दे पर बातचीत करेंगे। भाजपा नेता भूपेंद्र यादव के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि एनडीए बिहार चुनाव को लेकर एकजुट है। दरअसल, सीटों के मुद्दे पर लोजपा मुखिया चिराग पासवान की नाराजगी खुलकर सामने आ रही थी। ऐसे में भूपेंद्र यादव के बयान से पता चल रहा है कि पार्टी जदयू और लोजपा से सकारात्मक माहौल में दो दिनों के भीतर सीटों पर बातचीत सुलझाने की उम्मीद में है।

--आईएएनएस

एनएनएम/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.