Print this page

बिहार : राजद कार्यालय के पास लगे बड़े चुनावी पोस्टर से लालू 'गायब'
Monday, 14 September 2020 19:52

पटना: बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अब बैनर, पोस्टर के जरिए लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में जुटे हैं। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश कार्यालय से सटे लगा एक चुनावी पोस्टर यहां आने वाले लोगों के लिए चर्चा का केंद्र बना हुआ है। इस बड़े पोस्टर से पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद की तस्वीर ही गायब है। इस आयताकार बड़े पोस्टर में लालू प्रसाद के छोटे पुत्र और विपक्षी दलों के महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की तस्वीर है और लिखा हुआ है, "नई सोच, नया बिहार। अबकी बार, युवा सरकार।"

पीले रंग की पृष्ठभूमि वाले इस पोस्टर में बिहार का नक्शा बनाया गया है, जिस पर तेजस्वी की तस्वीर है। इस पोस्टर में राजद के किसी और नेता की तस्वीर नहीं है।

इधर, राज्य के अन्य क्षेत्रों से आने वाले नेता और कार्यकर्ताओं के बीच भी इस पोस्टर को लेकर दिलचस्पी दिख रही है।

उल्लेखनीय है कि राजद की स्थापना के बाद से अब तक पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद हैं। इधर, इस संबंध में कई नेताओं से आईएएनएस ने बात करने की कोशिश की, लेकिन इस मामले को लेकर कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

बाहर से आए राजद नेताओं ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर इतना जरूर कहा कि आज भी लालू का करिश्माई व्यक्तित्व कायम है, इसे पार्टी के नेताओं को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भी पार्टी को सफलता लालू के नाम से ही मिलेगी।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले में रांची की एक जेल में सजा काट रहे हैं। फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से वे रांची के रिम्स में भर्ती हैं।

--आईएएनएस

एमएनपी/एसजीके