बिहार : गोपालगंज में नाव हादसा, 6 बच्चों सहित 9 की मौत
Saturday, 01 August 2020 09:15

  • Print
  • Email

गोपालगंज (बिहार): बिहार के बाढ़ प्रभावित गोपालगंज जिले के जादोपुर और महम्मदपुर थाना क्षेत्र में गंडक नदी में अलग-अलग हुए नाव हादसों में छह बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई। इसके बाद जिला प्रशासन ने नावों के परिचालन पर रोक लगा दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गंडक नदी में 10 घंटे के भीतर हुए दो नाव हादसों में गंडक नदी की तेज धार में डूबने से छह बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। घंटों रेस्क्यू के बाद सभी मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जादोपुर थाने के रामनगर गांव के पास बुधवार की देर रात में हुए नाव हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। दोनों के शव शुक्रवार की सुबह एनडीआरएफ की मदद से बरामद किए गए। दोनों युवक रात में कम्युनिटी किचेन से खाना लेकर जा रहे थे।

इस घटना के कुछ ही समय बाद शुक्रवार की सुबह महम्मदपुर थाने के परसौनी मलाही टोला में गंडक की तेज धार में नाव पलट गई, जिसमें छह बच्चों की मौत हो गई। इनमें चार बच्चियां शामिल हैं। ये सभी बच्चियां मवेशियों का चारा लेकर नाव पर सवार होकर वापस अपने गांव जा रही थीं।

इधर, बैकुंठपुर के खजुहट्टी में बाढ़ के पानी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई।

नाव हादसे की घटनाओं के बाद गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने नावों के परिचालन पर रोक लगा दी है। जिलाधिकारी ने कहा कि गंडक नदी की तेज धार को देखते हुए सभी निजी नावों के परिचालन पर रोक लगाई गई है।

मृतकों की पहचान परसौनी मलाही टोला निवासी प्रिंस कुमार (18), अजीत कुमार (10), नेहा कुमारी (18), शदीका कुमारी (9), रेखा कुमारी (10), दीपिका कुमारी (9) तथा मकसूदपुर निवासी रामबाबू प्रसाद (19), नरहट निवासी सतीश कुमार (21) और खजुहट्टी निवासी रोहित कुमार राम (17) के रूप में की गई है।

जिला प्रशासन की ओर से मृतकों के आश्रितों को सहायता राशि के रूप में चार-चार लाख रुपये दिए गए हैं।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss