बिहार में आतंकी हमले की आशंका को लेकर हाई अलर्ट
Tuesday, 30 June 2020 06:41

  • Print
  • Email

पटना: बिहार में आतंकी हमले को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। खुफिया विभाग की स्पेशल ब्रांच ने एक पत्र लिखकर राज्य के सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर सतर्क किया है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पाकिस्तानी सेना द्वारा प्रशिक्षित 5-6 तालिबान और जैश आतंकवादियों के साथ मिलकर बिहार में हमले की साजिश रची है। इनके निशाने पर बड़े राजनेता और कई इलाके हो सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, विशेष शाखा द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि एनआईए के कंट्रोल रूम को धमकी भरा एक ई-मेल मिला है। इसमें आतंकियों की हिट लिस्ट में केंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा के अन्य नेता शामिल हैं। ऐसे में कश्मीरी आतंकवादियों, मुस्लिम कट्टरपंथियों जैसे कि जैश-ए-मोहम्मद, अल कायदा, तालिबान, जिहाद, आतंकवादी संगठन, इस्लामी आतंकवादी संगठन, वामपंथी चरमपंथी तत्वों, पूवरेत्तर के विद्रोही गुटों, संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने की जरूरत है। ये तत्व वीवीआईपी की सुरक्षा को खतरा पहुंचा सकते हैं।

इधर, बिहार पुलिस इस पर कुछ भी खुलकर बोलने से इनकार कर रही है।

उल्लेखनीय है कि इस साल के अंत में बिहार में संभावित विधानसभा चुनाव होने हैं, जिस कारण कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं का इस राज्य में दौरा होगा।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss