बिहार में कोरोना के 124 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या 1900 पहुंची
Thursday, 21 May 2020 21:22

  • Print
  • Email

पटना: बिहार में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोनावायरस संक्रमण के गुरुवार को 124 नए मामले प्रकाश में आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,900 हो गई है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत ने बताया कि गुरुवार को 124 कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें कटिहार के 19, रोहतास के 18, गोपालगंज के 17, समस्तीपुर के 15, पूर्वी चंपारण के 11, लखीसराय व शेखपुरा के नौ-नौ, बेगूसराय के आठ, पूर्णिया के छह, मुंगेर के तीन, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण व सुपौल के दो-दो, और पटना, बांका व खगड़िया के एक-एक मामले शामिल हैं। राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 1900 तक पहुंच गई है।

इस बीच, कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 तक पहुंच गई।

प्रधान सचिव ने बताया कि राज्य में 10वें मरीज की मौत हो गई है, जो खगड़िया जिले का रहने वाला था, जिसकी उम्र 60 साल थी।

मृतक दिल्ली से बस से 17 मई को बिहार आया था और उसकी तबीयत खराब होने के बाद उसे बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी उसी दिन मौत हो गई थी। उसकी जांच रिपोर्ट बाद में आई।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि अब तक कुल 55,692 नमूनों की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर जांच क्षमता बढ़ाई जा रही है और इसे जिला स्तर पर भी किया जा रहा है, जिससे अधिक लोगों की जांच की जा सके।

उन्होंने कहा, "पिछले 24 घंटों में 22 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब तक 593 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। तीन मई के बाद अब तक 999 प्रवासी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें दिल्ली से 296, महाराष्ट्र से 253 और गुजरात से आने वाले 180 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।"

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण से अबतक कुल 10 मरीजों की मौत हो चुकी है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss