हैदराबाद में सब्जी बेचने को मजबूर महिला इंजीनियर की मदद के लिए आए लोग
Wednesday, 29 July 2020 15:44

  • Print
  • Email

हैदराबाद: कोविड-19 महामारी की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन के कारण बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी गंवाने के बाद सब्जी बेचने को मजबूर एक महिला इंजीनियर की मदद के लिए कई लोग सामने आए हैं। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने उनादादी शारदा को एक नौकरी की पेशकश की है, जबकि तेलंगाना इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी एसोसिएशन (टीआईटीए) ने भी उनकी कहानी जानने के बाद मदद का हाथ बढ़ाया है।

इस मामले में अभिनेता का ध्यान आकर्षित करने वाले एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए सोनू सूद ने ट्वीट में कहा था, "मेरे अधिकारी ने उनसे मुलाकात की। साक्षात्कार हो चुका है। नौकरी का पत्र पहले ही भेजा जा चुका है।"

महिला, जिनका नाम शारदा है, उन्होंने कहा कि वह सोनू सूद की पेशकश से खुश हैं। हालांकि महिला ने पेश की गई नौकरी की प्रकृति का खुलासा नहीं किया, लेकिन कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों से सलाह लेने के बाद फैसला लेंगी।

महिला(26) पिछले कुछ दिनों से हैदराबाद की श्रीनगर कॉलोनी में सब्जी बेच रही है।

उनादादी शारदा एक अमेरिकी सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी में कार्यरत थीं। उन्होंने कहा कि उन्हें झूठी प्रतिष्ठा पर विश्वास नहीं था और इसलिए उन्होंने अपने परिवार की मदद करने के लिए सब्जियां बेचऩी शुरू कर दी।

उनका दिन सुबह चार बजे शुरू होता है, जब वह थोक बाजार में सब्जियां खरीदने के लिए जाती हैं और उसके बाद बिक्री के लिए सड़क किनारे अपनी दुकान पर ले जाती हैं। उन्हें लगता है कि वह जो कर रही हैं, उसमें कोई शर्म नहीं है।

लॉकडाउन शुरू होने के बाद कंपनी ने उन्हें सूचित किया कि वह उन्हें आधा वेतन भी नहीं दे पाएगी। इससे उनके माता-पिता दुखी थे, हालांकि उन्होंने घर पर बैठकर इंतजार नहीं करने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, "मुझे यह तय करने में देर नहीं लगी कि मुझे इस स्थिति में क्या करना चाहिए। मैंने सब्जियां बेचकर अपनी और परिवार की मदद करने का फैसला किया।"

सॉफ्टवेयर पेशेवरों की एक उद्योग संस्था टीआईटीए भी उनकी मदद के लिए आगे आई है। टीआईटीए के ग्लोबल अध्यक्ष सुदीप कुमार मुक्ताला जल्द ही नौकरी के प्रस्ताव के साथ उनसे मिलेंगे।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss