चंद्रबाबू की मोदी से अपील, गैस पीड़ितों की सेहत जांच विशेषज्ञों से कराएं
Saturday, 09 May 2020 17:01

  • Print
  • Email

अमरावती: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशाखापत्तनम में एलजी पॉलीमर्स प्लांट से स्टाइरिन गैस के रिसाव से प्रभावित लोगों की स्वास्थ्य जांच के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों को अनुबंधित करने का आग्रह किया है। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख ने मोदी को एक पत्र लिखा, जिसमें गैस रिसाव क कारण लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए विभिन्न सुझाव दिए हैं। गैस रिसाव की घटना में 12 लोगों ने जान गंवा दी और अस्पतालों में 400 से अधिक लोग भर्ती हुए।

उन्होंने लिखा है कि इलाज करवाने वालों के स्वास्थ्य पर लंबे समय तक चलने वाला प्रभाव गंभीर चिंता का विषय है। नायडू ने कहा कि एैसी आशंका है कि विषाक्त पदार्थों से पीड़ितों को स्थायी नुकसान हो सकता है।

उन्होंने वर्तमान और भविष्य के प्रभाव को समझने के लिए विशाखापट्टनम शहर में और उसके आसपास परिवेशी वायु गुणवत्ता की बारीकी से निगरानी कराने का सुझाव दिया।

आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता नायडू ने जहरीले गैसों के रिसाव के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों की जांच के लिए वैज्ञानिक विशेषज्ञों की एक समिति की मांग की।

उन्होंेन कहा, "कंपनी का दावा है कि लीक हुई गैस स्टाइरिन थी। हालांकि, अन्य जहरीली गैसों को लेकर परस्पर विरोधी रिपोर्टे हैं, स्थायी स्वास्थ्य प्रभावों को समझने के लिए जांच की जानी चाहिए।"

नायडू ने घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना भी की।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss