स्टेट ऑफ द यूनियन के पहले संबोधन में डोनाल्‍ड ट्रंप का दावा, 45 साल में बेरोजगारी सबसे कम हुई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेट ऑफ द यूनियन को अपने पहले संबोधन में कहा कि अमेरिकी नागरिक दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं. अमेरिका और मजबूत हुआ है क्योंकि अमेरिकी लोग मजबूत हैं. उन्होंने कहा कि हमने अमेरिका और महान बनाने के लिए कदम उठाए हैं. ट्रंप ने दावा किया कि 45 साल में बेरोजगारी सबसे कम हो गई है, मुझे इस बात का गर्व है. अमेरिकी अफ्रीकी में भी बेरोजगारी सबसे कम है. अमेरिकी हिस्पैनिक में भी इतिहास में बेरोजगारी सबसे कम है.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि हमने पिछले एक साल में काफी कुछ हासिल किया है. उन्‍होंने कहा कि अमेरिका में रिटायरमेंट पेंशन और रिटायरमेंट सेविंग्स में काफी इजाफा हुआ है. उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म उन्होंने किया है.

ट्रंप ने कहा कि टैक्सों में ऐतिहासिक कटौती की गई है ताकि छोटे बिजनेसमैन को फायदा हो. उन्‍होंने कहा कि मैं सभी का आह्वान करता हूं कि अपने अपने मतभेदों को भुलाकर हमें लोगों के हितों के लिए काम करना चाहिए क्योंकि इन लोगों की सेवा के लिए हमें चुना गया है. 
ट्रंप ने कहा कि चार लोगों परिवार में जो कि 75 हजार डॉलर की कमाई कर रहा है, उनका टैक्स बिल 2000 डॉलर तक कम होगा यानि उनका टैक्स करीब आधा हो गया है.  राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हमने ओबामाकेयर को खत्म कर दिया है. किसी एक आदमी मैनडेट अब नहीं है.

ट्रंप ने कहा कि ऐप्पल अमेरिका में 350 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी और 20 हजार लोगों को नौकरी देगी.
उन्होंने कहा कि जब से हमने टैक्स कटौती घोषित की है तब से कई कामगारों को बोनस मिल चुका है. उन्होंने कहा कि हमने न्याय व्यवस्था में कुछ बदलाव किए हैं. और सर्किट कोर्ट बनाने का फैसला लिया गया है. अमेरिका में धार्मिक स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए कदम उठाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि हमने वीए अकाउंटेबिलिटी बिल पास किया है.

POPULAR ON IBN7.IN