शराब के नशे में गलत घर में घुसा, असली मालिक को घुसपैठिया समझ उतार दिया मौत के घाट

 

अमेरिका के मिजूरी में एक शख्स शराब के नशे में किसी और के घर में घुस गया और मकान के असली मालिक को घुसपैठिया समझकर मौत के घाट उतार दिया। यही नहीं, आरोपी ने शख्स को मारने से पहले पुलिस को फोन भी किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेयटन के 43 वर्षीय माइकल जी ऑगस्टिन नाम के शख्स ने पुलिस को फोन किया था। शख्स ने फोन पर कहा था कि पुलिस बताए गए पते पर जल्दी पहुंचे क्यों कि उसने घुसपैठिेये की गर्दन दबोच ली है। पुलिस फोन पर मिली सूचना के आधार पर फौरन उस जगह पहुंची। लेकिन मौके पर पहुंचने पर पुलिस हक्की-बक्की रह गई, क्यों कि मकान एकदम खाली था, वहां न तो मकान का मालिक था और न ही कोई घुसपैठिया ही था। पुलिस ने आस-पास सर्च अभियान चलाया। पड़ोसियों से पूछताछ की। लेकिन उस वक्त पुलिस की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा जब ऑगस्टिन को 60 वर्षीय सेना अधिकारी क्लिफटन किंग की लाश के पकड़ा गया।

आरोपी माइकल जी ऑगस्टिन। (फोटो सोर्स- रेयटन पुलिस)

ऑगस्टिन पुलिस को नजदीक के ब्लॉक में मिला था। पुलिस के मुताबिक ऑगस्टिन ने गला घोंटकर सेना अधिकारी को जान से मारा था।पुलिस ने बताया कि ऑगस्टिन जब मिला तो उस वक्त वह नशे में था और उसके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। पड़ोसियों ने भी बताया था कि उन्हें मकान से झगड़े और चीखने-चिल्लाने की आवाजें आ रही थीं। पड़ोसियों ने यह भी कहा कि इस झगड़े में कोई बीच-बचाव करने इसलिए नहीं गया क्यों कि पड़ोस में इस तरह की घटना पहली बार नहीं हो रही थी। पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार की रात करीब सवा 10 बजे की है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ऑगस्टिन जब अपना घर समझकर अंदर घुसा और सेना अधिकारी से उसका सामना हुआ तो दोनों में हाथापाई हो गई। इस हाथापाई में ऑगस्टिन ने किंग का गला इतनी जोर से दबाया कि उसकी मौत हो गई। ऑगस्टिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर उस पर पहली डिग्री के गैर इरादतन हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी है, लोग सहमे हुए है। उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि आखिर कोई शख्स किसी दूसरे घर में जबरन घुसकर मकान मालिक को ही घुसपैठिया कैसे समझ सकता है और फिर उसकी जान भी ले सकता है।

 

POPULAR ON IBN7.IN