लोगों की खाल सूंघने की मिलती है सैलरी! इन 5 नौकरियों के बारे में सुनकर रह जाएंगे हैरान

ब्राइडमेट- जरूरी नहीं कि शादी के मौके पर दुल्हन के साथ खड़ी होने वाली लड़कियां उसकी असली सहेलियां ही हों। बिजनेस इनसाइडर की खबर के मुताबिक, कई कंपनियां दुल्हन के लिए ब्राइडमेटसर्विसिस मुहैया कराने का काम करती हैं। ये लड़कियां दुल्हन के साथ मौजूद रहकर सभी रीति रिवाजों को पूरा करने के बदले पैसे चार्च करती हैं। खबर के मुताबिक, Bridesmaid नाम की एक कंपनी की सह-संस्थापक जेन ग्लैंट्ज बताती हैं कि उनकी कंपनी इन सर्विसिस के लिए 300 से 2,000 अमेरिकी डॉलर्स तक चार्ज करती हैं।

आर्मपिट स्निफर- सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह सच है। डियोड्रेंट टेस्ट करने के लिए प्रोफेशनल आर्मपिट स्निफर्स रखे जाते हैं। नौकरी हैं, इन्हें लोगों के आर्मपिट्स की गंध सूंघनी होती है। यह दूसरों की आर्मपिट को सूंघकर डियोड्रेंट की क्वॉलिटी, फॉरम्यूला आदि चीजों को चेक करते हैं। काम बड़ा ही अजीब है लेकिन साथ ही यह काफी मुश्किल भी है।

फर्नीचर टेस्टर- कभी ऐसी नौकरी के बारे में सुना है जहां आपको सोने के पैसे मिले! फर्नीचर टेस्टर को यही काम करना होता है। इनका काम फर्नीचर पर सोने का होता है ताकि प्रॉडक्ट की क्वॉलिटी को बेहतर बना सके।

पीज्जा टेस्टर- अब इसे कहते हैं एक असली फूडी वाला काम। रोज पीज्जा खाने के पैसे मिलें! भला ऐसी नौकी कौन नहीं करना चाहेगा। पीज्ज टेस्ट, क्वॉलिटी को बेहतर करने के लिए इन्हें रिक्रूट किया जाता है।

 

प्रफेशनल स्नगलर- यह शख्स लोगों को गले लगाने के पैसे लेता है। इसके लिए बस क्लाइंट को थोड़ी देर गले लगाकर अच्छा फील कराईए और पैसे स्नगलर की जेब में। विदेशों में कामकाजी लोगों का डिप्रेशन कम करने के लिए एक व्यवसाय को काफी बढ़ावा मिल रहा है। The Snuggle Buddies नाम की एक कंपनी अपने कर्मचारियों को इस काम के लिए हर घंटे का 40 डॉलर (करीब 2600 रुपए) देती है।

 

POPULAR ON IBN7.IN