उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन का अपमान करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को ‘सजा-ए-मौत’

उत्तर कोरिया में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मौत की सजा देने की वकालत की जा रही है। यहां के सरकारी मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा किम जोंग के अपमान पर आलोचना की है। मीडिया का कहना है कि ट्रंप को मौत की सजा दी जानी चाहिए। यही नहीं, अंतर कोरिया सीमा दौरा रद्द करने पर यहां के सरकारी मीडिया ने डरपोक बताया है। हाल ही में सत्तारूढ़ पार्टी का इस बाबत यहां के अखबार रोडोंग सिन्मन में छपे एक संपादकीय लेख में गुस्सा देखने को मिला है। उसमें पिछले हफ्ते ट्रंप के उत्तर कोरिया के दौरे का जिक्र है, जो अमेरिकी राष्ट्रपति ने सियोल में राजनेताओं के बीच एक भाषण में रद्द कर दिया था। उन्होंने तब उत्तर कोरिया को चालाक तानाशाही वाला देश कहा था।

संपादकीय के मुताबिक, उनका (ट्रंप का) सबसे बुरा जुर्म कभी माफ नहीं किया जाएगा, जिसमें उन्होंने एक सर्वशक्तिमान नेतृत्व की गरिमा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। उन्हें पता है कि वह एक जघन्य अपराधी हैं, जिसे कोरियाई जनता मौत की सजा सुनाएगी।

Republican Bob Corker, Senator Bob Corker, Donald Trump, Amrerican president, hindi news, world news, latest hindi news, jansatta

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप। (Photo: Reuters)अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद से ट्रंप अपने भड़काऊ भाषणों और ट्वीट्स को लेकर कई बार सुर्खियों में रहे हैं। किम जोंग-उन पर उनकी ओर से इन्हीं के तहत निजी हमले बोले गए हैं। ट्रंप ने कहा था, “जब मैं किम जोंग-उन को कभी छोटा और मोटा नहीं कहूंगा, तो फिर वह मुझे बूढ़ा कहकर मेरी बेइज्जती क्यों करेंगे।”

 

POPULAR ON IBN7.IN