डोनाल्ड ट्रंप को 'भद्दे इशारे' करना पड़ गया महिला को भारी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  से  नाराज़गी ज़ाहिर करने के लिए उनके काफिले की ओर भद्दा इशारा करना जूली ब्रिस्कमैन को काफी भारी पड़ा, जब उनकी नौकरी चली गई. जूली ने ट्रंप की ओर यह भद्दा इशारा तब किया था, जब राष्ट्रपति अपने गोल्फ क्लब की ओर जा रहे थे, और जूली पास ही साइकिल चला रही थीं. दो बच्चों की 50-वर्षीय मां जूली ने 'हफिंगटन पोस्ट' को बताया, "वह पास से गुज़र रहे थे, और मेरा खून खौलने लगा... बस, मैं सोच रही थी, वह फिर गोल्फ कोर्स में होंगे..." जूली के इस इशारे को 28 अक्टूबर को व्हाइट हाउस के फोटोग्राफर ब्रैंडन स्मियालोव्स्की ने कैमरे में कैद किया था, जो डोनाल्ड ट्रंप के काफिले में ही शामिल थे, और उसके तुरंत बाद यह तस्वीर वायरल हो गई थी, जिसकी वजह से अब जूली की नौकरी चली गई है.
 
अमेरिकी राष्ट्रपति उस वक्त व्हाइट हाउस से लगभग 40 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में पोटोमैक नदी के किनारे बने ट्रंप नेशनल गोल्फ क्लब जा रहे थे. जूली ब्रिस्कमैन उसके पास ही रहती हैं, और वह उस वक्त हर शनिवार की तरह साइकिल की सैर कर रही थीं. व्हाइट हाउस के पुराने फोटोग्राफर ब्रैंडन स्मियालोव्स्की का कहना है कि वह सफर के दौरान अपना कैमरा हमेशा तैयार रखते हैं. उन्होंने कहा, "आप पहले से नहीं जान सकते, क्या देखने को मिलेगा... क्या हो जाएगा... सड़क किनारे खड़े लोगों की हरकतें, अंगूठा उठाकर शाबासी और शुभकामनाएं देना, या इसी तरह अंगुली दिखाना आम बात है..." ब्रैंडन स्मियालोव्स्की के मुताबिक जूली ब्रिस्कमैन को शर्तिया मालूम था कि कारों के काफिले में कौन सवार है.
 
बाद में जूली ने इसी तस्वीर को अपने फेसबुक और ट्विटर पेज पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बनाया, लेकिन जबर्दस्त तरीके से वायरल हुई यह तस्वीर जूली के बॉस को कतई पसंद नहीं आई. अकीमा एलएलसी नामक बिल्डर कंपनी अमेरिकी सरकार और सेना के लिए काम करती है, और तीन दिन बाद ही उन्होंने मार्केटिंग ऑफिसर जूली ब्रिस्कमैन को नौकरी से हटा दिया.

POPULAR ON IBN7.IN