ऑफिस में ज्यादा काम करना इस शख्स को पड़ा महंगा, बॉस ने नौकरी से निकाला

 

ऑफिस में काम करने वाला हर शख्स चाहता है कि बॉस के सामने उसकी इमेज अच्छी बनीं रहें। इसके लिए वह दिन-रात मेहनत भी करता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि आपकी मेहनत का पूरा परिणाम आपके हक में नहीं जा पाता। आपके साथ कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होती है। स्पेन के बार्सिलोना में रहने वाले एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है। दरअसल, इस शख्स को कंपनी ने इस वजह से काम से निकाल दिया क्योंकि यह ऑफिस में दूसरे एंप्लॉय के मुकाबले ज्यादा काम करता था। खबरों की माने तो यह शख्स एक सुपरमार्केट में काम करता था। वह अपने काम को लेकर काफी सीरियस था। वह रोज अपने टाइम से पहले ही ऑफिस पहुंच जाता और देर शाम तक वहीं बैठकर काम करता रहता था। शायद ही उस शख्स को तब इस बात का अंदाजा होगा कि इतना काम करना उसके लिए महंगा साबित हो सकता है।

अक्सर देखा जाता है कि जो शख्स ऑफिस में सबसे अधिक काम करता है उसे ‘इम्प्लाई ऑफ द मंथ’ का पुरस्कार दिया जाता है। लेकिन जीन पी नाम के इस शख्स को ज्यादा काम करने की वजह से अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। बता दें कि ज्यादा काम करना कंपनी के नियमों का उल्लंघन करना था। जीन पी पर भी कंपनी के उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

कंपनी के मुताबिक अवैतनिक ओवरटाइम करना और अकेले स्टोर में रहना कंपनी के नियमों के खिलाफ है। यही वजह है कि जीन पी को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया गया। बता दें कि जीन पी यहां पिछले 12 सालों से काम कर रहे थे। हालांकि, वो अब कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर करने की तैयारी कर रहे हैं।

POPULAR ON IBN7.IN