ब्रिटिश मंत्री ने महिला सेक्रेटरी को सेक्स टॉय खरीदने को कहा, पीएम ने दिए जांच के आदेश

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मई ने अपने उस मंत्री के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं जिसने अपनी महिला सेक्रेटरी से सेक्स टॉय खरीदने को कहा था। द मेल की संडे रिपोर्ट अनुसार 53 वर्षीय मार्क गार्नियर जो कि एक जूनियर इंटरनेशनल ट्रेड मिनिस्टर हैं, उन्होंने अपनी सेक्रेटरी केरोलिन एडमॉन्डसन से दो सेक्स टॉय लाने को कहा और उसे आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए बुलाया था। मार्क गार्नियर तीन बच्चों के पिता हैं। गार्नियर ने यह स्वीकारा है कि उन्होंने कमेंट जरुर किया था लेकिन वह केवल टेलीविजन शो गैविन एंड स्टैसी की बातचीत का एक हिस्सा थी। इसके साथ ही मार्क गार्नियर ने कहा कि सेक्स टॉय के लिए अपनी सेक्रेटरी से केवल मजाकिया तौर पर कहा था।

गार्नियर ने खुद पर लगाए गए आरोपों को नकारते हुए कहा कि इस घटना को गलत तरीके से उठाया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने एडमॉन्डसन को बोले गए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने से भी इनकार किया। गार्नियर ने कहा कि वे झूठ बोल रही हैं मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा है। इस मामले के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मई की प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि किसी भी प्रकार का अनचाहा सेक्चुअल व्यवहार बर्दाश्त नहीं  किया जाएगा और जिस भी मंत्री ने ऐसा करने की कोशिश की है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री जेरेमी हंट ने रविवार को कहा कि मिस मई द्वारा इस घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं। अगर गार्नियर द्वारा सरकारी मंत्रियो के कोड़ ऑफ बिहेवियर नियम को तोड़ा गया है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीबीसी से जेरेमी हंट ने कहा कि अगर गार्नियर पर लगाए गए आरोप सही हैं तो उन्हें बिलकुल भी स्वीकार नहीं किया जाएगा। बता दें कि एडमॉन्डसन का आरोप है कि मार्क गार्नियर ने उन्हें पहले दो सेक्स टॉय खरीदने का सुझाव दिया था जब हम एक कॉमन बार में बैठकर शराब पी रहे थे। इसके अगले दिन वे मेरे पास आए और चलो करते हैं। वे मुझे सोहो शॉप पर ले गए जहां पर उन्होने मुझे पैसे देकर दो सेक्स टॉय लाने को कहा। वे दुकान के बाहर ही खड़े थे जबतक की मैं बाहर नहीं आ गई। एडमॉन्डसन का आरोप है कि मार्क ने उनसे कहा था कि इनमें से एक टॉय उन्होंने अपनी बीवी के लिए और दूसरा अपने ऑफिस में काम करने वाली किसी अन्य महिला के लिए लेने की बात कही थी।

 

POPULAR ON IBN7.IN