VIDEO: ब्राजील में पुल से 245 लोगों ने एक साथ लगाई छलांग, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो रोमांच के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. इन लोगों के लिए जिंदगी में रोमांचक पल ही सब कुछ होता है. रोमांच के लिए इन लोगों की ललक ही रिकॉर्ड बुक में इनके नाम को दर्ज कराती है. ऐसे ही लोगों को बारे में हम आपको बताने जा रहे है, जिन्होंने रोमांच के लिए अपनी जान को भी जोखिम में डाल दिया. ब्राजील के हॉर्टोलांडिया से ऐसी ही खबर आई है, जहां एक ब्रिज से 245 लोगों ने एक साथ छलांग लगा दिया. इन लोगों द्वारा लगाई गई छलांग को गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्डस में भी जगह मिल गई है. दुनिया में यह पहला ऐसा मौका है जब एक साथ 245 लोगों ने छलागं लगाई है.

ब्राजील के हॉर्टोलांडिया में 30 मीटर ऊंचे पुल पर 245 लोग खड़े थे, जिसमें महिलाएं भी शामिल थी. इन सभी लोगों को एक साथ एक रस्सी से बांध दिया गया था. फिर इन लोगों को एक साथ उस पुल से छलांग लगाने के लिए कहा गया. छलांग लगाते ही यह लोग एक साथ हवा में झूलने लगे. इन लोगों द्वारा किया गया यह कारनामा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना गया.

इस छले रिकॉर्ड को तोड़ दिया जो साल 2016 में इसी जगह पर बना था. पिछले रिकॉर्ड में एक साथ इसी पुल से 149 लोगों ने एक साथ छलांग लगाकर रिकॉर्ड बनाया था. रस्सी कूद एक साहसी खेल है, जिसमें एक नायलॉन की रस्सी से सारे प्रतिभागी बंधे रहते हैं और एक साथ छलांग लगाते हैं. बता दें कि ब्राजील में इस तरह का आयोजन कोई नई बात नहीं है. यहां अक्सर ऐसे आयोजन होते रहते हैं.

Media

POPULAR ON IBN7.IN