सेक्स स्कैंडल में फंसने के बाद अमेरिकी सांसद का इस्तीफा

अमेरिका के रिपब्लिकन पार्टी के कांग्रेसी टिम मर्फी ने अपने से कम उम्र की महिला के साथ संबंधों की खबरों के बाहर आने के बाद इस्तीफे की घोषणा कर दी है। गुरुवार को मर्फी ने अपने बयान में कहा गया, "परिवार के साथ चर्चा करने के बाद मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उनका यह बयान उनके दोबारा चुनाव न लड़ने के निर्णय के बाद आया है। 65 वर्षीय सांसद ने कहा था कि अपने मौजूदा कार्यकाल की समाप्ति के बाद वह कांग्रेस के लिए फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनका कार्यकाल अगले 15 महीनों में समाप्त होगा।

प्रतिनिधिसभा में रिपब्लिकन नेतृत्व ने इस्तीफे के लिए मर्फी से आग्रह किया, क्योंकि पार्टी एक बड़े कर सुधार के लिए लड़ रही है। इसके कारण मर्फी ने अपने पूर्व के रुख को बदल दिया। मर्फी पेंसिलवेनिया के 18वें कांग्रेसी जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मर्फी के इस्तीफे से पहले प्रतिनिधिसभा के अध्यक्ष पॉल रयान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने पिछले कुछ दिनों में टिम से बहुत बार बात की। मैं समझता हूं कि यह उचित होगा कि वह अपने जीवन के अगले अध्याय की तरफ बढ़े।"

सितंबर में मर्फी ने अपने से आधी उम्र की महिला के साथ संबंधों की पुष्टि की थी।

अमेरिकी मीडिया ने दोनों के बीच के बीच आदान-प्रदान हुए संदेशों की सामग्री को दिखाया था, जिसमें मर्फी ने महिला को गर्भपात कराने के लिए कहा था।

यह एक विनाशकारी राजनीतिक झटके के रूप में आया है, क्योंकि मर्फी गर्भपात विरोधी कानूनों के सक्रिय अधिवक्ता रहे हैं।

महिला द्वारा मर्फी के विपरीत रुख के बारे में शिकायत करने के बाद मर्फी ने अपने नाम से जारी गर्भपात विरोधी बयानों के बारे में कहा, "मैंने उन्हें कभी नहीं लिखा। मेरे स्टाफ लिखते हैं। मैंने अपने स्टाफ को कहा कि वे अब आगे इसे न लिखें।"

POPULAR ON IBN7.IN