देखते ही देखते 20 सेकेंड में चीन ने उड़ा दीं दर्जनों इमारतें

एक बड़ी इमारत को गिराना आसान नहीं होता। चीन के लिए यह सेकेंड्स का खेल है। पिछले दिनों चीन ने 20 सेकेंड में दर्जनों इमारतें उड़ा दीं।

 

देखते ही देखते 20 सेकेंड में चीन ने उड़ा दीं दर्जनों इमारतेंदेखते ही देखते 20 सेकेंड में चीन ने उड़ा दीं दर्जनों इमारतें

सेकेंड्स में जमींदोज हुईं इमारतें

पिछले हफ्ते चीन में ऐसा कुछ हुआ, जिसने भी सुना दंग रह गया। चीन के सबसे प्रमुख शहर जेंगझोउ के नजदीक एक गांव बसा है। यह इलाका काफी बड़ा है। यहां पर सालों पुरानी बिल्‍िडंगें हैं। जब यहां फिर से नया शहर बसाने का प्‍लॉन बनाया गया तो पुरानी इमारतों को नेस्‍तानबूत कर दिया गया। यानी कि सेकेंडों में ही गगनचुंबी इमरतों को जमींदोज कर दिया गया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है।

36 इमारतें हुईं ध्‍वस्‍त

यहां करीब 36 इमारतों को 20 सेंकेंड में धराशाई कर दिया गया। यह काफी इतना आसान नहीं था। इसके लिए करीब 2.5 टन डायनामइट का इस्‍तेमाल किया गया। इन डायनामाइट्स को बिल्‍डिंग के निचले हिस्‍से में लगा दिया गया। इसके बाद एक के बाद एक इमारतें ध्‍वस्‍त होती चली गईं। बता दें कि ये इमारतें करीब 20 मंजिला थीं। इमारतें गिरने के बाद पूरे इलाके में धूल का गुबार उठ गया। घंटों तक चारों तरफ धूल ही धूल उड़ती रही।

 

POPULAR ON IBN7.IN