सुबह सुबह परिवार ने दरवाज़ा खोला तो सामने था 9 फुट का घड़ियाल

साउथ कैरोलीना: रविवार को दिन था, ईस्टर संडे और इस परिवार की नींद खुली एक ऐसे मेहमान के साथ जिसकी उन्होंने उम्मीद भी नहीं की थी. मामला अमेरिका के साउथ कैरोलीना का है जहां पोल्सटन परिवार अपने घर में आराम फरमा रहा था. सुबह सुबह उन्हें एक आवाज़ आई, उन्हें लगा कि घर में चोर घुस आया है लेकिन बाहर जाकर देखा तो सामने घड़ियाल था. स्टीव पोल्सटन ने बताया 'मुझे लगा मेरी बेटी है, मेरी बेटी जो कि ऊपर छत पर थी, उसे लगा कि मेरी पत्नी है. लेकिन उन दोनों में से कोई भी नहीं था. ये तो एक 9 फुट का घड़ियाल था जो हमारे पोर्च पर था.'

wsbtv.com के मुताबिक इस विशाल घड़ियाल ने 15 फुट की सीढ़ियां पार की, स्क्रीन को तोड़ा और फिर परिवार के दूसरे माले क पोर्च पर पहुंच गया. वक्त गुजरने के साथ यह घड़ियाल और आक्रामक होता गया और जाने को तैयार ही नहीं था. फिर परिवार ने एक रेंगनेवाले जीवों (रेपटाइल) के एक्सपर्ट को बुलाया जिसने बताया कि यह घड़ियाल 60 साल का हो चुका है.



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब घंटों बाद भी यह जानवर हिलने को तैयार नहीं हुआ तो वन्यजीव एक्सपर्ट को उसे बेहोश करना पड़ा. जानकारों के मुताबिक घड़ियाल इन्हीं दिनों अपने हायबरनेशन की अवस्था से बाहर आते हैं और वह गरम इलाकों की तलाश में रहते हैं.

Media

  • Agency: IANS