मिशेल के लिए ओबामा की बातों पर मालिया के छलके आंसू

 

 

शिकागो:  अमेरिका के राष्ट्रपति पद से विदा हो रहे बराक ओबामा की बड़ी पुत्री मालिया के तब आंसू छलक पड़े जब उनके पिता ने अपने विदाई संबोधन में कई मिनटों तक प्रथम महिला के रूप योगदान को लेकर पत्नी मिशेल ओबामा को धन्यवाद दिया। अपनी मां की बगल की सीट पर बैठी मालिया की आंखें तब भर आईं जब ओबामा ने मिशेल को अपनी 'सबसे अच्छी दोस्त' कहा।

शिकागो शहर में आयोजित इस कार्यक्रम में आए 20 हजार लोगों की भीड़ ने खड़े होकर उत्साह के साथ मिशेल का स्वागत किया। राष्ट्रपति ओबामा अपने संबोधन में पत्नी को 'दक्षिण की ओर की लड़की' कहकर अपने आंसू पोंछते नजर आए।

उन्होंने कहा, "पिछले 25 वर्षो से आप न केवल मेरी पत्नी और मेरे बच्चों की मां हैं बल्कि मेरी सबसे अच्छी दोस्त भी हैं।"

उन्होंने मिशेल के बारे में कहा, "आपने वह भूमिका खुद ले ली जिसके बारे में आपसे कहा नहीं गया और अपने उसे सुंदर ढंग से और रुचि के साथ अपना बना लिया।"

राष्ट्रपति ने कहा, "आपने ह्वाइट हाउस को ऐसी जगह बनाया जो सबका है। आपने मुझे गौरवान्वित किया। आपने देश को गौरवान्वित किया।"

बच्चों की चर्चा करते हुए गौरवान्वित पिता ने कहा, "मालिया और साशा आप असामान्य परिस्थितियों में दो अद्भुद नव युवतियां बनीं।"

उन्होंने कहा, "आप दोनों स्मार्ट और सुंदर हैं लेकिन और महत्वपूर्ण यह है कि आप दयालु और सोचने वाली हैं और आप जुनून से भरी हुई हैं। आप लोगों ने लोकप्रियता का बोझ इतनी आसानी से ढोया है। यह सब मैंने अपने जीवन में किया है, मैं आप लोगों का पिता बनकर सर्वाधिक गौरवान्वित हूं।"

15 साल की साशा ने अपनी आधी अधिक जिंदगी ह्वाइट हाउस में बिताई है जबकि 18 वर्षीय मालिया का आधा से थोड़ा कम जीवन देश के प्रथम परिवार के रूप में सुर्खियों में रहते बीता है।

Image result for मिशेल के लिए ओबामा की बातों पर मालिया के छलके आंसू

  • Agency: IANS