आस्ट्रेलिया ओपन : नडाल को पहली, फेडरर को दूसरी वरीयता

मेलबर्न: स्पेन के राफेल नडाल को आस्ट्रेलिया ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पहली वरीयता और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को दूसरी वरीयता दी गई है। 

इसके बाद, इस सूची में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम शामिल हैं। 

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कोहनी की चोट से उबर कर छह माह बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की है। उन्हें आस्ट्रेलिया ओपन में 14वीं वरीयता दी गई है।

जोकोविक ने बुधवार को आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को कूयोंग क्लासिक एक्जीबिशन में सीधे सेटों में 6-1, 6-4 मात दी। सर्बिया के 30 वषर्ाीय खिलाड़ी ने कहा कि वह इस मैच से काफी खुश हैं, क्योंकि पिछले साल विंबलडन ओपन के बाद से यह उनका पहला मैच था। 

जोकोविक ने एक बयान में कहा, "मैं अति-आत्मविश्वासी नहीं होना चाहता हूं, लेकिन मैं अपने इस मैच से काफी खुश हूं।"

आस्ट्रेलिया ओपन में इस बार ब्रिटेन के एंडी मरे, केई निशिकोरी शामिल नहीं हो रहे हैं। दोनों ने चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। 

टूर्नामेंट की महिला रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप को शीर्ष वरीयता मिली है। 

इसके बाद, डेनमार्क की केरोलिन वोजनियाकी, स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा, यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना और अमेरिका की वीनस विलियम्स का स्थान है। हालांकि मुगुरुजा चोटिल हैं और यह तय नहीं है कि वह टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी या नहीं। यूएस ओपन विजेता सलोआने स्टीफंस को 13वीं वरीयता दी गई है।

--आईएएनएस

POPULAR ON IBN7.IN