टेनिस :अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में शारापोवा

रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिकी ओपन टेनिस टूनार्मेंट की सकारात्मक शुरुआत की है। शारापोवा ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप के खिलाफ खेले गए पहले दौर के मैच में उलटफेर करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में शारापोवा ने सिमोना को 6-4, 4-6, 6-3 से मात देकर जीत हासिल की।

उल्लेखनीय है कि 15 माह के प्रतिबंध की अवधि समाप्त होने के बाद शारापोवा अपना पहला ग्रैंड स्लैम टूनार्मेंट खेल रही हैं। प्रतिबंध के लौटने के बाद यह उनकी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पहली जीत है। वह पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन में अमेपिका की सेरेना विलियम्स से हार गई थीं।

प्रतिबंध के बाद शारापोवा ने इसी साल अप्रैल में कोर्ट पर वापसी की थी, लेकिन उन्हें फ्रेंच ओपन का टिकट नहीं मिला था। इसके बाद वह जांघ में चोट के कारण विबंलडन में नहीं खेल पाई थीं।

सोमवार को शारापोवा ने कोर्ट पर ही दिए एक भावुक साक्षात्कार में कहा, "इसके कई मायने हैं। आप कभी सोचते हैं आपने इतनी मेहनत क्यों कि उसका जवाब यह है।"

उन्होंने कहा, "मैंने सोचा था कि एक सामान्य दिन होगा, एक और मौका, एक और मैच, लेकिन यह उससे कई ज्यादा था।"

साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूनार्मेंट में शारापोवा ने वाइल्ड कार्ड से प्रवेश किया है, क्योंकि वह वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 146वें स्थान पर हैं।

मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद हालेप ने कहा, "यह बेहद मुश्किल मैच था। पहले दौर के मैचों की तरह नहीं, लेकिन इसका फैसला ड्रॉ में होता है। मैंने अपना सबकुछ झोंक दिया लेकिन वह मुझसे बेहतर खेलीं।"

POPULAR ON IBN7.IN