स्वदेशी सोशल नेटवर्किं ग साइट के उपयोगकर्ताओं की तादाद बढ़ेगी

देश में शुरू किए गए सोशल नेटवर्किं ग साइट वर्ल्डफ्लोट डॉट कॉम को उम्मीद है कि अगले महीने के आखिर तक उसके उपयोगकर्ताओं की संख्या करीब एक करोड़ हो जाएगी। यह सोशल नेटवर्किं ग साइट इस क्षेत्र की दिग्गज फेसबुक और ट्विटर को चुनौती दे रही है। वर्ल्डफ्लोट डॉट कॉम के संस्थापक पुष्कर महाटा ने कहा, "अभी हमारे करीब 60 लाख उपयोगकर्ता हैं। जून के आखिर तक यह एक करोड़ हो जाना चाहिए।" वह महाटा टावर्स के भी निदेशक हैं।

सोशल नेटवर्किं ग साइट पिछले साल जून में शुरू की गई थी। महाटा ने कहा कि अतिरिक्त फीचर के कारण यह दुनिया भर में लोकप्रिय हो रही है।

महाटा ने आईएएनएस से कहा, "आप वर्ल्डफ्लोट पर वह सभी कुछ कर सकते हैं, जो आप फेसबुक पर कर सकते हैं, लेकिन उसके अतिरिक्त हमारे पास कई अन्य फीचर हैं। सबसे महत्वपूर्ण है वर्चुअल गेम।"

उन्होंने कहा कि साइट को मिल रही लोकप्रियता के कारण कुछ वेंचर फंड ने इसे खरीदने की भी पेशकश की है। और इसके लिए 30 करोड़ डॉलर तक की बोली लगाई है। उन्होंने पेशकश करने वाले के नाम का खुलासा नहीं किया।

उन्होंने हालांकि कहा कि अभी उनकी साइट को बेचने की योजना नहीं है।

विशेष फीचर के बारे में महाटा ने कहा कि वर्ल्डफ्लोट पर 'ट्रीजर हंट गेम' विकल्प में नेटवर्किं ग करते हुए पैसे कमाए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस पर ऑनलाइन प्रतियोगिता के जरिए 10 हजार रुपये तक कमाए जा सकते हैं। इसके लिए हालांकि 100 रुपये का एक टिकट खरीदना होगा।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN