Instagram के इस नए फीचर से और पुख्ता होगी यूजर की प्राइवेसी

सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की प्राइवेसी को पुख्ता करने के लिए अपने एप पर नया फीचर ला सकती है. इस फीचर के जरिए अगर किसी की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट कोई लेगा तो यूजर को इसकी जानकारी मिल जाएगी.

 

इंस्टाग्राम की ओर से इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. जानी मानी टेक वेबसाइट टेक क्रंच के मुताबिक जो लोग इंस्टाग्राम पर किसी की स्टोरी का स्क्रीनशॉट लेते हैं उनका नाम स्टोरी देखने वालों की लिस्ट में आ जाता है. इसके साथ ही उन लोगों के नाम के आगे स्क्रीनशॉट का सिंबल भी आता है, जिससे की स्टोरी पोस्ट करने वाले को ये मालूम चलता है कि स्क्रीनशॉट किसने लिया.

 

अगर किसी शख्स को यह मालूम करना है कि किसने उनकी स्टोरी का स्क्रीनशॉट लिया है तो उसे स्टोरी देखने वालों के नाम के साथ स्क्रीनशॉट के सिंबल को देखना होगा.

 

इंस्टाग्राम की ओर से बताया गया है कि वह इस टेस्टिंग के जरिए यूजर को पहले से बेहतर अनुभव देना चाहते हैं. इंस्टाग्राम ने इससे पहले डायरेक्ट मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने वालों का अलर्ट यूजर को भेजना शुरू किया था. जबकि स्टोरी और तस्वीरों पर स्क्रीनशॉट लेने वालों पर अबतक किसी तरह का अलर्ट नहीं दिया जाता था.

 

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर इस फीचर तो कभी जारी करेगा जब उसे लगेगा कि इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा. एक कयास ये लगाया जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर इस फीचर के आने पर बाद स्टोरी पर होने वाला टाइम स्पेंड कम हो सकता है.

POPULAR ON IBN7.IN